छात्र संघ चुनाव की बहाली के लिए डटे स्टूडेंट्स, लगाए ‘आजादी’ के नारे

113

अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में छात्र हितों के मुद्दे पर आंदोलन करने वाले छात्र जेएनयू की तर्ज पर आजादी के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. छात्र आंदोलन से चिंतित साकेत महाविद्यालय प्रशासन ने जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से स्थिति को अवगत कराया है.

अयोध्याः जिले का साकेत महाविद्यालय भी राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है. अब तक छात्र हितों के मुद्दे पर आंदोलन करने वाले छात्र जेएनयू की तर्ज पर आजादी के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. यहीं नहीं सर्द मौसम में पूरी रात आंदोलनकारी छात्र डटे रहे और छात्र संघ की बहाली के लिए नारेबाजी करते रहे.

महाविद्यालय ने जिला प्रशासन को लिखा पत्र
अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में छात्र नेता छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर दो दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं. छात्र आंदोलन से चिंतित साकेत महाविद्यालय प्रशासन ने चिंता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से स्थिति को अवगत कराया है.

नारेबाजी करते छात्र.
नारेबाजी करते छात्र.

जेएनयू के तर्ज पर लग रहे आजादी के नारे
छात्र संघ चुनाव की बहाली की मांग धीरे-धीरे राजनीतिक रंग लेती दिखाई पड़ रही है. छात्र असल मुद्दे से हटकर जेएनयू की तर्ज पर…’हम लेके रहेंगे आजादी….’ जैसे नारे लगा रहे हैं. महाविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की इस प्रकार से मांग पर नाराजगी भी जताई है.

एडमिशन की प्रक्रिया के पहले चुनाव संभव नहीं
साकेत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य नर्वदेश्वर पांडे के मुताबिक कोविड-19 के कारण देर से परीक्षा के बाद नए सत्र पर एडमिशन की प्रक्रिया करने का हवाला देते हुए बताया कि जब तक सभी विभागों में एडमिशन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं कर ली जाती, तब तक चुनाव करा पाना संभव नहीं है. इसके लिए जिला प्रशासन को भी दो बार पत्र के माध्यम से सूचित किया जा चुका है, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया है.