जगदीशपुर-फैजाबाद मार्ग का होगा चौड़ीकरण

112

अयोध्या, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 330(ए) जगदीशपुर-फैजाबाद मार्ग के चौड़ीकरण में पढ़ने वाले पेड़ों को कटाए जाने के संबंध में अपर जिलाधिकारी कानून व्यवस्था/विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी जे0पी0 सिंह, एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह, एनएचएआई पीडी आर0वी0सिंह, डी एल एम देवेंद्र सिंह सहित विद्युत विभाग व अन्य संबंधित विभागों व कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि यह योजना शासन की प्राथमिक योजनाओं मे है। सभी विभाग एवं कार्य संस्था आपस में समन्वय बनाकर 15 जनवरी तक मार्ग चौड़ीकरण क्षेत्र में पढ़ने वाले सभी पेड़ों को कटान/हटाने के दिये निर्देश। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि चैड़ीकरण के अंतर्गत आने वाले अवैध अतिक्रमण वाले स्ट्रक्चर 07 दिनों में हटाए जाएं जबकि लीगल कंस्ट्रक्शन अवार्ड होने उपरांत उसके मूल्य के भुगतान के बाद हटाए जाएंगे।

 इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी से चौड़ीकरण हेतु अर्जित भूमि के प्रतिकर वितरण की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली गई । उन्होंने विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी व एसडीएम मिल्कीपुर को भू स्वामियों के अंश निर्धारण  कार्य व उसके अनुसार प्रतिकर भुगतान के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।