जाने रूठी गर्लफ्रेंड को कैसे मनायें

247

प्यार का रिश्ता खत्म हो जाने के बाद एक बडा सवाल अक्सर होता है। कि क्या अपने पूर्व पार्टनर से साथ अभी भी रिश्ता रख रहे हैं! ये आप पर, आपके साथी पर और उन परस्थितियों पर निर्भर करता है जो रिलेशन विछेद का करण बनी। जो आपके दोस्त के मामले में ठीक था जरूरी नहीं कि आपके मामले में भी सही हो। इसलिए, क्योंकि इस फैसले का कोई निश्चित उपाय नहीं है। अपने दिल कि बात सुनें। हर रिश्ते में रूठना-मनाना तो चलता ही रहता है, कई बार ऐसा होता है कि आपका एक छोटा सा मजाक आपकी गर्लफ्रेंड को पसंद नहीं आता है और वो आपसे नाराज हो जाती है। यहां कुछ उपाय हैं जिन्हें आप अपना कर अपनी रूठी गर्लफ्रेंड को मना सकते हैं।

अगर आपने आपनी स्वीटहार्ट की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। आपके बुरे बर्ताव को बात न करें। तो दुखी होने की बजाय उनसे जाकर माफी मांग लें और भविष्य में दुबारा ऐसा न करने का वादा करें।

ऐसी बातें कहने से बचें जो आपकी गर्लफ्रेंड को बुरी लग सती हैं आप चाहें तो डिनर का प्लान बनाकर उसे सरप्राइज भी दे सकते हैं। उम्मीद है कि आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी ये अदा पसंद आएगी और वो अपना गुस्सा भूल जाएगी।आपका मजाकिया अंदाज आपकी रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने में बहुत कारगर साबित हो सकता है।

 बात करते समय ये ध्यान जरूर रखें कि बहस की स्थिति न बनने पाए. किसी भी मुद्दे पर बहस करना नुकसानदायक हो सकता है। गलती मानना ही काफी नहीं है, आपके पार्टनर को इस बात का एहसास कराना भी जरूरी है कि आपको वाकई उस बात के लिए पछतावा है।अपनी गर्लफ्रेंड को ये बताएं कि वो आपके लिए कितनी खास हैं और आप इस रिश्ते को जिन्दगीभर प्यार और ईमानदारी के साथ निभाना चाहते हैं. ।गर्लफ्रेंड का हाथ पकड़कर उससे ये बातें कहना बहुत प्रभावशाली रहेगा।

 जिस भी बात पर आप दोनों का झगड़ा हुआ है उस बात को आराम से बैठकर दोबारा डिस्कस करें। दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार होना चाहिए। सच बोलना हमेशा फायदेमंद होता है।अगर वह आपके साथ बाहर न जाने के ढेरों कारण गिनाती है तो वास्त में वह नहीं जाना चाहती। यहां उसके इनकार को हां समझने की भूल न करें। बल्कि न जाने का कारण जानने और एक बात कुछ वक्त दें साथ ही उन्हें अपना साथ दें।

गर्लफ्रेंड उदास दिखे, लेकिन आंसू न बहाए और यह जताने की कोशिश करें कि वह सामान्य-सहज है तो वास्तव में वह सहज नहीं है, बल्कि रो रही है। ऐसे में उसे आपके साथ की जरूरत है।लवली के सामने झूठ न बोलें, क्योंकि लडकियां झूठ को जल्द ही ताड जाती हैं। आप जैसे, वैसे ही रहें। कहीं ऐसा न हो प्रभावित करने की चाह में उसे दूर कर दें।