जिलाधिकारी ने एल-2 चिकित्सालय में कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव हेतु अधिकारियों के साथ की बैठक

89



प्रतापगढ़, जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने आज जिला महिला अस्पताल के कोविड-19 एल-2 चिकित्सालय में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेयए अपर जिलाधिकारी, शत्रोहन वैश्यए मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम के सम्बन्ध में बैठक की गयी।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 की गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन किया जायेए सभी डाक्टरए पैरामेडिकल स्टाफ सौपे गये दायित्वों का अक्षरशः निर्वहन करें और मरीजों की देख.रेख में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जायेए समय.समय पर उन्हें समस्त सुविधायें मुहैया करायी जाये जिससे वे कोरोना वायरस बीमारी से लड़कर स्वस्थ्य हो सके।

मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों देखरेख निरन्तर की जाये। उन्होने कहा कि होम आइसोलेशन मरीजों से समय.समय पर फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली जाये और यदि किसी भी मरीज द्वारा कोई शिकायत की जाती है तो उसका यथाशीघ्र निस्तारण किया जाये।

होम आइसोलेशन मरीजों में यदि किसी गम्भीर बीमारी के लक्षण दिखे तो तत्काल एम्बुलेन्स भेजकर उन्हें कोविड चिकित्सालय में भर्ती किया जाये। कोविड अस्पतालों एवं होम आइसोलेशन मरीजों की देखरेख में यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बरती जायेगी तो सम्बन्धित अधिकारीए डाक्टर या पैरा मेडिकल स्टाफ के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।