जिलाधिकारी ने कोविड-19 वैक्सीनेशन तैयारियों की जानकारी ली

113

अयोध्या, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारियों एवं चिकित्सकों के साथ जनपद में कोविड-19  वैक्सीनेशन की तैयारियों की जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद सभी सीएचसी व जनपद स्तर पर वैक्सीन के सेफ स्टोरेज हेतु पर्याप्त स्पेस उपलब्ध है।

        जिलाधिकारी ने जनपद में  सुरक्षित वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने हेतु वैक्सीन रखने, उसे सुरक्षित तरीके से वैक्सीनेशन स्थल/टीमों तक पहुंचाने, वैक्सीनेशन हेतु प्रत्येक सप्ताह में दिन व समयावधि निर्धारित करने, पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेशन की टीमों व केंद्रों को बनाने तथा वैक्सीनेशन के कार्य को सुरक्षित ढंग से क्रियान्वित करने हेतु पुलिस व तहसील स्तर के अधिकारियों/कर्मचारियों की जिम्मेदारी निर्धारित करने संबंधी योजना बनाने के निर्देश दिए।

      इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम व बचाव, कोविड-19 की जांच हेतु सैम्पलिंग, कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान व उनकी सैम्पलिंग, घर पर उपचार ले रहे रोगियों को मेडिसिन किट की उपलब्धता आदि की भी जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।