जिलाधिकारी ने जिला पंचायत द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा की

118

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा की,निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में कोई समझौता न किया जाये।

प्रतापगढ़ – जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पंचायत द्वारा कराये जा रहे कार्यो के सम्बन्ध में समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने बताया कि रूपये 28ण्84 करोड़ की लागत से कुल 299 कार्यो का टेण्डर कराया गया है जिसमें सड़कए नालीए खण्ड़न्जा आदि के भिन्न.भिन्न कार्य है। जिलाधिकारी ने कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि जिन कार्यो के बाण्ड का अनुबन्ध करा लिया गया हो उनका कार्यादेश तुरन्त जारी करें तथा कराये जाने वाले निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में कोई समझौता न किया जाये। उन्होनें जिला पंचायत के अभियन्ता को निर्देशित किया कि किसी भी कार्य के शुरू होनेए मध्य तथा पूर्ण होने पर उसका जियो टैग अवश्य प्राप्त कर लिया जाये।

उन्होने यह भी निर्देश दिया कि सम्बन्धित जेई का यह दायित्व होगा कि उनके क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यो की गुणवत्ता का निरन्तर निरीक्षण करें ताकि किये जा रहे निर्माण कार्य मानक के अनुरूप रहे। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के अभियन्ता को निर्देशित किया कि कुल 299 कार्यो का वर्कवाइज विभाजन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में जिला पंचायत के अभियन्ता द्वारा बताया गया कि जो भी कार्य कराये जाते है वह पीडब्लूडी के रेट एवं मानक के आधार कराये जाते है।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि कार्य की गुणवत्ता बनाये रखेए कार्य में कटौती न की जायेए यदि किसी सड़क में नाली के प्राविधान की आवश्यकता है तो इस्टीमेट में उसका भी प्राविधान कर लें ताकि जलभराव से सड़क क्षतिग्रस्त न हो। इसी तरह नाला बनाते समय यह अवश्य देख लें कि नाले के पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर ले। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेयए जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी पुनीत वर्माए जिला सूचना अधिकारी विजय कुमारए जिला पंचायत की अभियन्ता हेमलता दोहरे सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।