जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जल्द होगी वंदना की ताजपोशी

74

  • हाईकोर्ट के आदेश के बाद अपर मुख्य सचिव ने दिए कार्यभार ग्रहण कराने के आदेश.
  • सपाइयों के साथ जिला पंचायत परिसर पहुंची वंदना यादव, मौके पर नदारद मिले जिम्मेदार.
    हमीरपुर, जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर जिले में घमासान और तेज हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद शासन के अपर मुख्य सचिव ने डीएम को कार्यभार ग्रहण कराने के आदेश दिए हैं। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं वंदना यादव अपने समर्थकों के साथ एमए से मिलने पहुंचीं लेकिन मौके से जिम्मेदार नदारद मिले। अब जिपं अध्यक्ष पद पर जल्द वंदना यादव की पुन: ताजपोशी होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।बीते दो अप्रैल 2018 को तत्कलीन जिला पंचायत अध्यक्ष वंदना यादव के खिलाफ अविश्वास पारित किया गया। जिसके बाद रिक्त पद में हुए उपचुनाव में जयंती राजपूत जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई। वहीं वंदना यादव ने मामले में सरकार व निर्वाचन आयोग के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। जिस पर हाईकोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए उसे निरस्त कर दिया। साथ ही हुए निर्वाचन को भी गलत ठहराया और वंदना यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष माना। जिसके बाद वंदना यादव ने कार्यभार ग्रहण कराने व मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यों पर रोक लगाने की मांग कर जिलाधिकारी को हाईकोर्ट का आदेश सौंपा। जिस पर जिलाधिकारी ने मामले में शासन को पत्र भेज कार्रवाई को लेकर राय मांगी। वहीं वंदना यादव द्वारा हाईकोर्ट में अवमानना दाखिल की गई। जिसमे शासन से लेकर प्रशासन तक के अधिकारियों को कोर्ट ने तलब किया। जिसके बाद शासन में हुई बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने आदेश जारी कर वंदना यादव को कार्यभार ग्रहण कराने के लिए डीएम को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

  • जिला पंचायत पहुंचा सपाइयों का काफिला शनिवार देर शाम सपाइयों का काफिला जिला पंचायत परिसर पहुंचा और शासन के निर्देशों का पालन कराने की बात कही। लेकिन मौके से जिम्मेदार जिला पंचायत के एमए नदारद मिले। जिस पर सपाइयों ने जमकर नारेबाजी करते हुए आगे लड़ाई लड़ने की बात कही।
    कमिश्नर से की बात
    जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं वंदना यादव ने शासन के आदेश का हवाला दे मामले में कमिश्नर गौरव दयाल से मोबाइल फोन पर बात कर कार्यभार ग्रहण कराने की मांग की। जिस पर कमिश्नर ने उन्हें आदेश न आने की बात कही। साथ ही आदेश मिलने पर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं इस दौरान जिला पंचायत का परिसर छावनी बना रहा।