जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को निरस्त करे मोदी सरकार-अजय कुमार लल्लू

132

जेईई-एनईईटी परीक्षाओं के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन, महामारी के दौरान छात्रो के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को निरस्त करे मोदी सरकार। ऑनलाइन अभियान रुस्पीकअपफॉरस्टूडेंटसेफ्टी के जरिये भी होगा देशव्यापी विरोध।

  • अशोक सिंह

लखनऊ, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी केंद्र द्वारा महामारी काल में जेईई-एनईईटी परीक्षा कराये जाने के खिलाफ कल 28 अगस्त को प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन करेगी। धरना प्रदर्शन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविद नियम का पालन करते हुए किये जायेंगे।

अजय कुमार लल्लू ने जारी एक बयान में कहा कि कोरोना महामारी के बीच जेईई-एनईईटी परीक्षा आयोजित करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता शुक्रवार को राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। केंद्र सरकार सहित राज्य सरकार के प्रतिष्ठानों और जिला प्रशासन मुख्यालय के सामने कांग्रेसी कार्यकर्त्ता जोरदार तरीके विरोध प्रदर्शन कर केंद्र के अविवेकपूर्ण फैंसले के खिलाफ विरोध दर्ज करेंगे।

केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने में नाकाम साबित हुयी है। ऐसे घातक कोविद संक्रमण के दौर में लाखो छात्रो की परीक्षा आयोजित करना उनको इस खतरनाक संक्रमण में झोकना जैसा है, जिससे अब तक 60,000 लोगो की मौत हो चुकी है ।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम मांग करते है कि  केंद्र को कोरोनो वायरस के देशव्यापी प्रसार के मद्देनजर जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए। चूंकि प्रतियोगी छात्र किशोर हैं, इसलिए वे अपने माता-पिता के साथ परीक्षा केंद्रों पर जाते हैं। और उनके उम्रदराज माता-पिता इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं, केंद्र सरकार की यह सलाह है कि कोविद 19 के मद्देनजर बुजुर्ग घर पर ही रहे, क्या केंद्र सरकार अपनी ही एडवाइजरी को ही भूल चुकी है ।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे बताया कि मोदी सरकार की इस अविवेकपूर्ण निर्णय के खिलाफ सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर भी:ःस्पीकअपफॉरस्टूडेंटसेफ्टी:ःके जरिये भी व्यापक अभियान चलाया जायेगा।