टीकाकरण के पूर्वाभ्यास की मुख्यमंत्री करेंगे निगरानी

77

उत्तर प्रदेश में आज कोरोना टीका करण का तीसरी बार पूर्वाभ्यास किया जाएगा
सभी जनपदों में बनाए गए 1500 टीकाकरण केंद्र और 3000 बूथ.

सीएम योगी खुद तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास की करेंगे निगरानी लखनऊ गोरखपुर वाराणसी मेरठ और सिद्धार्थनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से वर्चुअल के माध्यम से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री
सीएम योगी टीकाकरण केंद्रों पर चल रहे ट्रायल के माध्यम से आगे की तैयारियों को परखेंगे
फिलहाल पूर्वाभ्यास के लिए लाभार्थियों को एस एम एस भेजा गया है मैसेज में उन्हें कहां और किस टीकाकरण केंद्र पर कितने बजे पहुंचना है इसकी जानकारी दी गई है.


तीसरी बार पूर्वाभ्यास करने वाला उत्तर प्रदेश बना पहला राज्य इससे पहले 2 जनवरी को लखनऊ फिर 5 जनवरी को प्रदेश भर में कोरोनावायरस का ट्रायल किया जा चुका है पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोनावायरस शुरू होगा यूपी इससे पहले अपनी तैयारियां फुल प्रूफ करने में जुटा हुआ है.
तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास में करीब 20000 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वहीं पुलिस व अन्य विभागों के कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ डीएस नेगी की ओर से सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूर्वाभ्यास की पुख्ता तैयारी करें हर टीकाकरण केंद्र पर 3 कमरे होंगे पहले कमरे में लाभार्थियों का सत्यापन किया जाएगा दूसरे कमरे में कोरोनावायरस की प्रैक्टिस होगी तीसरे कमरे में लाभार्थियों को आधा घंटा ऑब्जरवेशन में बैठाने की व्यवस्था होगी.