ठंड में मासूम बच्चा व डॉग फुटपाथ पर सहारा

115

मुजफ्फरनगर हाडकपा देने वाली इस दिसंबर की सर्दी में जहां हम लोग गर्म कपड़े और बंद दीवारों के बीच रहते हैं वही मुजफ्फरनगर में इन दिनों भरी सर्दी के बीच फुटपाथ पर एक मासूम बच्चा अपने आप और अपने साथी डॉग को एक चादर में लपेटे हुए हैं फुटपाथ पर बच्चे और कुत्ते के साथ यह फोटो पिछले दो हफ्तों से सोशल मीडिया पर जब वायरल हुआ, तो आम जनता का ही नहीं बल्कि पुलिस प्रशासन का भी दिल पसीज गया और मुजफ्फरनगर पुलिस ने बच्चे को ढूंढ निकाला। 8 वर्षीय इस बच्चे का नाम अंकित है जिसके पिता आजकल जिला कारागार में बंद है और मां का कोई अता पता नहीं है।

अंकित रोजमर्रा की तरह सुबह उठता है कभी चाय की दुकान पर कप प्लेट साफ करता है तो कभी सर्द रात में गुब्बारे और खिलौने भेज कर अपना और अपने साथी कुत्ते डैनी का पेट भरता है। रात होने पर यह बच्चा फुटपाथ को अपना बिस्तर बना एक चादर में सर्दी से बचने का प्रयास करता है उसी चादर में अंकित का साथी डैनी भी अंकित के साथ सो जाता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर इस बच्चे की तलाश की गई और शहर कोतवाली पुलिस ने बच्चे को शरद ऋतु से बचने के लिए गर्म कपड़े और जूते देकर बच्चे की परवरिश करने का बीड़ा उठाया है, फिलहाल बच्चे का एक स्कूल में एडमिशन कराया गया है साथ ही पुलिस इस बच्चे की मां की भी तलाश कर रही है।