डा0 महेन्द्र सिंह शहीद के परिवार को 50 लाख रूपये़ की सहायता राशि का चेक प्रदान किया

192

कैबिनेट मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह ने शहीद सुधाकर सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी,शहीद के परिवार को 50 लाख रूपये़ की सहायता राशि का चेक प्रदान किया,परिवार के सदस्य को नौकरी और शहीद के नाम पर पक्की सड़क होने की घोषणा की।

प्रतापगढ़। प्रदेश के जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के कैबिनेट मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह, विधायक रानीगंज धीरज ओझा, विधायक सदर राजकुमार पाल, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल, पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्रा, उपजिलाधिकारी सदर मोहन लाल गुप्ता, मंत्री जी प्रतिनिधि दिनेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने आज विकास खण्ड सदर क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम व पोस्ट गोडे़ में पहुॅचकर शहीद नायब सूबेदार सुधाकर सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ जी के घोषणा के क्रम में कैबिनेट मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह ने शहीद सुधाकर सिंह की पत्नी को 35 लाख रूपये, शहीद की माता को 15 लाख रूपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया और कहा कि सहायता धनराशि बचत खाते में हस्तान्तरित कर दी गयी है।

उन्होने शहीद की पत्नी का ढाढस बंधाते हुये कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में आपके परिवार के सदस्य को नौकरी प्रदान की जायेगी तथा शहीद के नाम पर पक्की सड़क का नाम रखा जायेगा। उन्होने शहीद के परिवार के सदस्यों को आश्वस्त करते हुये कहा कि इस दुःख की घड़ी में शासन एवं प्रशासन आपके साथ है। इस दौरान उन्होने कहा कि शहीदों की शहादत का कोई मूल्य नही चुकाया जा सकता, देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ सदैव सरकार खड़ी है और उनकी प्रत्येक दशा में सहायता के लिये तत्पर है।