डिजिटल माध्यम का उपयोग कर गढ़े शिक्षा के नए आयाम

94

मिशन प्रेरणा के अंतर्गत संकुल प्रमुखों की कार्यशाला का आयोजन,डिजिटल माध्यम का उपयोग कर गढ़े शिक्षा के नए आयाम।

लखनऊ – मलिहाबाद मिशन प्रेरणा के अंतर्गत प्रधानाध्यापकों एवं संकुल प्रमुखों की ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला एवं प्रदर्शनी का आयोजन गया प्रसाद इंस्टिट्यूट में किया खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार मिश्र के संयोजन में आयोजित कार्यशाला का उदघाटन मुख्य अतिथि उप निदेशक /डायट प्राचार्य पवन कुमार सचान तथा विशिष्ठ अतिथि बीएसए दिनेश कुमार ने दीप प्रज्वलन कर किया।

पवन कुमार ने अवसर अपने सम्बोधन में कहा कि हम मिशन प्रेरणा के तहत शासन द्वारा दिए गए प्रेरणा लक्ष्य को तय समय सीमा से पहले प्राप्त करेंगे।इसके लिए हमारे शिक्षक शिक्षिकाये इस मिशन को पूर्ण करने के लिए काफी मेहनत कर रहे है।ब्लॉक के कई विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओ द्वारा विद्यालयों में किये गए कार्यों को पावर प्वाइंट के माध्यम से प्रस्तुत किया। जिसे देखकर डायट प्राचार्य बहुत खुश हुए।

बीएसए दिनेश कुमार ने कहा लखनऊ भी जल्द ही प्रदेश के प्रेरक जिलों में शामिल होगा साथ ही तैयारियों को देख खंड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार मिश्र की तारीफ की साथ ही एआरपी सत्य प्रकाश पांडेय यादवेंद्र पांडेय शिक्षक अवधेश कुमार के कार्यो को सराहा।ब्लॉक की ग्यारह न्याय पंचायतो द्वारा इस अवसर पर टीएलएम मेला भी लगाया गया मेले का अवलोकन पवन कुमार और दिनेश कुमार द्वारा किया गया।मेले में बच्चों को पढ़ाने से सम्बंधित टीएलएम देखकर शिक्षकों की काफी सराहना की।

संचालक अवधेश कुमार सहायक अध्यापक रसूलपुर ने बताया की ब्लॉक को प्रेरक बनाने के लिए हम सभी शिक्षक मेहनत कर मलिहाबाद को प्रेरक ब्लॉक बनाएंगे।शशि पूजा अंजुम सुनीता नगमा रूचि पूनम आदि द्वारा बनाई गयी मनमोहक रंगोली को लोगों ने काफी सराहा।इस अवसर पर प्रदीप द्विवेदी,फहीम बेग,संजय मौर्य,स्वतंत्र कुमार, पंकज सोनी,आनंद वर्मा,शहला मेहंदी सहित मलिहाबाद ब्लॉक के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक इंचार्ज सहित संकुल शिक्षक उपस्थित रहे।