डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की 6 साल की पोती की पटाखे से जलने से मौत

90

इलाहाबाद संसदीय सीट की भाजपा सांसद प्रो. रीता जोशी की 6 वर्षीय पोती किया सोमवार को पटाखों से गंभीर रूप से जल गई थी। एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। देर रात उसकी मौत हो गई। शव मिंटो रोड स्थित सांसद आवास पर लाया गया है। बालिका के पिता मयंक जोशी अभी दिल्ली में हैं। उनके आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। बच्ची किया की मौत आज सुबह करीब तीन बजे, दिल्ली के अस्पताल में हुई है।

जब प्रयागराज में किया की हालत बिगड़ने लगी थी तो उसे बेहतर इलाज के लिए  दिल्ली AIIMS ले जाया गया था। यहां डॉक्टरों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली और मासूम किया की आखिरकार मौत हो गई। बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज संसदीय सीट से बीजेपी की सांसद हैं। दिवाली की रात को उनका परिवार प्रयागराज में था। जानकारी के अनुसार दीपावली की रात बच्ची दूसरे बच्चों के साथ छत पर खेलने के लिए गयी थी।

आशंका है कि उसी समय किसी के द्वारा छोड़े पटाखे से उसके कपड़ों में आग लग गई।6 साल की मासूम किया ने दिवाली की रात फैंसी ड्रेस पहन रखा था। रीता बहुगुणा जोशी रिपोर्ट के मुताबिक कपड़ों में आग लगा देखकर किया शोर मचाने लगी, लेकिन घरवालों ने सोचा कि शायद बच्चे आपस में खेल रहे हैं। इसलिए उन्होंने ध्यान नहीं दिया और न हीं कोई उसे देखने गया। काफी देर बाद जब कोई छत पर गया तो बच्ची को काफी झुलसी हुई हालत में पाया। बच्ची को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक वो काफी झुलस चुकी थी। यहां अस्पताल में बच्ची का प्राथमिक इलाज किया गया, लेकिन तबतक वो काफी जल चुकी थी। हालात न सुधरता देख उसे दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था।