दबंगों ने गिराया निर्माणाधीन पीएम आवास, छप्पर में लगाई आग

86

अयोध्या/मवई – पटरंगा थाना क्षेत्र के पटरंगा गांव में एक विधवा ने गांव के ही कुछ दबंग लोगों पर निर्माणाधीन पीएम आवास गिराने और उसके छप्पर में आग लगा देने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसने पटरंगा एसओ से शिकायत की तो उन्होंने फटकार कर लौटा दिया। रात में आगजनी की शिकायत के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है। सीओ रुदौली का कहना है कि मामले की जांच करके न्यायपूर्ण कार्रवाई होगी।

विकास खंड मवई के ग्राम सभा पटरंगा गांव निवासी विधवा प्रेमा देवी पत्नी दिवंगत सतगुरु प्रसाद को पात्र की श्रेणी में आने पर सरकार द्वारा पीएम आवास योजना का लाभ मिला है। आरोप है कि पड़ोसी रामदीन, हरिबक्स, शिवपता, हरीश, रामलली व विजय देवी ने पहले तो आवास बनने से रोका लेकिन जब बुधवार को आवास की दीवार लगभग पांच फुट तक उठ गई थी तभी पड़ोसियों ने अपनी दबंगई के दम पर दिन दहाड़े दीवार गिरा दी।

बुधवार रात लगभग 11 बजे अचानक फूस का छप्पर जलने लगा। यह देख आसपास के लोगों ने किसी प्रकार महिला व बच्ची को निकाल कर उनकी जान बचाई लेकिन तब तक छप्पर जलकर राख हो गया। महिला ने पूरी घटना से रात में ही पुलिस से अवगत कराया लेकिन सुबह तक मौके पर कोई नहीं आया।


इस संबंध में एसओ पटरंगा से बातचीत की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा। रुदौली के पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. धर्मेंद्र यादव ने बताया कि यह दोनों पक्ष का आपसी मामला है। विपक्ष कह रहा है कि अलग मकान बना लो और विधवा प्रमा कह रही हैं मैं यही बनाऊंगी। मैंने पटरंगा इंसपेक्टर को मामले में जांच करके न्यायपूर्ण कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।