दीपोत्सव में व्यापार मंडल के सहयोग की अपील

90

अयोध्या, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दीपोत्सव 2020 के आयोजन में व्यापार मंडल के सहभागिता के सम्बंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने विगत दीपोत्सवों की तरह इस बार भी दीपोत्सव में आयोजन हेतु व्यापार मंडल के सहयोग की अपील की तथा सभी व्यापारी संगठनो ने पूर्ण रूप से सहयोग का आश्वासन दिया। इसमें दीपोत्सव में शामिल सभी सरकारी विभाग अपने अपने कार्यालयों में आकर्षक लाईटिंग करने हेतु निर्देश दिया गया है तथा आवश्यक मार्गो/बाउन्डरी को ठीक करने के निर्देश भी दिये गये।

दीपोत्सव 13 नवम्बर को आयोजित हो रहा है लेकिन इसकी तैयारियां 10 नवम्बर से ही प्रारम्भ कर दी जाय और शहर में बेहतर साफ सफाई व्यवस्था की जाय। इस अवसर पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पूरा सहयोग के साथ साथ गांधी पार्क एकता चौक, आदि के साथ प्रमुख चौराहो पर व्यापार मंडल के द्वारा इलेक्ट्रिक लाईटिंग झालर आदि लगाकर आकर्षक सजावट की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष रुप से दिनांक 12 नवम्बर को चौराहा को सजा दिया जाय तथा इसकी सजावट दीपावली 14 नवम्बर तक रखी जाय।

बैठक में विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने सभी से सहयोग की अपील करते हुए नगर निगम क्षेत्र में तथा गुप्तारघाट आदि क्षेत्रों में एवं प्रमुख घाटों पर विशेष साफ सफाई व्यवस्था करने हेतु आवश्यक कारवाई करने के लिए कहा। इस बैठक में व्यापार मंडल के श्री अरुण जायसवाल, श्री चंद प्रकाश गुप्ता, सज्जन अग्रवाल, सरदार सुरेन्द्र सिंह के साथ अपर जिलाधिकारी नगर डा वैभव शर्मा, नगर निगम के अधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं अन्य जिलास्तरीय अधिकारी जिनको दीपोत्सव में दायित्व दिया गया है वह उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने कहा कि अयोध्यावासी मिलकर 03 दिवसीय दीपोत्सव का कार्यक्रम इतना भव्य एवं दिव्य बनायेंगे कि पूरा विश्व जहाॅ भी भारतवंशी रहते है के लिए यादगार होगी। इस आयोजन में अयोध्या विधायक व जिलाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियो, सभी स्वंयसेवी संगठन, व्यापारिक संगठन, मीडिया बन्धु से सहयोग की अपील की है कि आयोजन का एक सुखद, समृद्धि, शान्ति, भाईचारे का सन्देश पूरे विश्व में गुजायमान हो।