दुष्कर्म से आहत युवती ने काटी नस

83

महराजगंज, हाथरस गैंगरेप पीडि़ता की चिता अभी ठंडी भी नहीं हुई कि बेटियों के साथ ज्‍यादती की एक के बाद एक खबरों ने लोगों को हैरान कर दिया है। लज्जाभंग के बाद खुले में घूम रहे आरोपित द्वारा मामला को रफा-दफा कराने की धमकी से भयभीत होकर पीड़िता ने बृहस्पतिवार को अपनी कलाई की नस काट कर जान देने की कोशिश की। पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में मुख्य आरोपित को पुलिस ने बृहस्पतिवार के दिन ही दबोच लिया। मगर चार अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं ।परिजनों के मुताबिक आरोपित मामले को वापस लेने के लिए पीड़िता से तरह-तरह का दबाव बना रहे थे।

कोठी भार थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 अगस्त को 22 वर्षीय एक युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास हुआ था। मुख्य आरोपित राजमोहन व उसके साथ अपराध में शामिल दीपू, शिवसरन, शिवबालक और नौरंग के खिलाफ महिला की लज्जाभंग करने मारने-पीटने और धमकी देने के मामले में नामजद केस दर्ज हुआ था। लड़की ने 18 अगस्त को कोठीभार थाने में तहरीर दी थी। लेकिन  पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शांतिभंग की धारा 151 के तहत कार्रवाई करके मामले को रफा-दफा कर दिया।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पीड़िता परिवार वालों के साथ अधिकारियों के दफ्तर का चक्कर लगाती रही, मगर कोई नतीजा नहीं निकला।इस समय हाथरस कांड के चलते प्रदेश में महिला अपराधो को लेकर माहौल गरमाया तो महराजगंज पुलिस ने करीब डेढ़ महीने बाद बृहस्पतिवार को मुख्य आरोपी राजमोहन को गिरप्तार कर लिया। इसके बाद सक्रिय हुए बाकी आरोपित मामले को रफा-दफा कराने के लिए पीड़िता से शादी करने का दबाव बनाने लगे। उनकी धमकी से तंग आकर पीड़िता ने बृहस्पतिवार की शाम जान देने के लिए कलाई की नस काट ली ।

घर वालो ने आनन-फानन में उसे सिसवा सीएचसी गए। वहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना के बारे में कोठीभार थानाध्यक्ष अमरजीत यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी को जेल भेज दिया गया है बाकी आरोपितों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है। धमकी को देखते हुए पीड़िता के घर पुलिस की तैनाती की गई है। चार नामजद आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।