धान खरीद की नियमित समीक्षाकरें -योगी

94


मुख्यमंत्री ने एम0एस0पी0 के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये।निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए निर्धारित ।टाइमलाइन के अनुरूप कार्य किया जाए, समस्त निर्माण कार्याें में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें।एक्सप्रेस-वे, हाई-वे तथा मेडिकल काॅलेज आदि के निर्माण से जुड़ी परियोजनाओं का कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश।प्रदेश सरकार युवाओं को शिक्षा व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बन्ध में तेजी से कार्यवाही की जाए।‘मिशन रोजगार’ के माध्यम से युवाओं को व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।


लखनऊ – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम0एस0पी0 के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो।

उन्होंने धान खरीद कार्य की नियमित समीक्षा किये जाने के निर्देश भी दिये हैं।मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए निर्धारित टाइमलाइन के अनुरूप कार्य किया जाए।

समस्त निर्माण कार्याें में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित तौर पर निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया जाए। उन्होंने एक्सप्रेस-वे, हाई-वे तथा मेडिकल काॅलेज आदि के निर्माण से जुड़ी परियोजनाओं का कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश सरकार युवाओं को शिक्षा व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

इसके दृष्टिगत आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बन्ध में तेजी से कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के विशेष अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार ‘मिशन रोजगार’ संचालित कर रही है। उन्होंने ‘मिशन रोजगार’ के माध्यम से युवाओं को व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।