नौतनवां विधानसभा से दीपक पाण्डेय लड़ सकते है चुनाव

104

नौतनवां विधानसभा क्षेत्र 316 से राष्ट्रीय पार्टी से दीपक पाण्डेय लड़ सकते है चुनाव।

 

सुनील कुमार

महराजगंज । महराजगंज जिले के नौतनवा विधानसभा क्षेत्र 316 में इस बार 2022 के चुनाव में काफी इंट्रेस्ट देखने को मिल सकता है । आपको बताते चले की पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय के काफी करीबी माने जाने वाले दीपक पाण्डेय ऊर्फ दीपू पांडेय इस बार किसी राष्ट्रीय पार्टी से नौतनवा विधानसभा क्षेत्र 316 से चुनाव लड़ सकते है। जिसको लेकर क्षेत्र में तरह – तरह की चर्चायें चल रही है । अगर हम बात करें दीपक पाण्डेय के राजनीतिक कैरियर की तो इन्होने सर्वप्रथम चुनाव 2016 में जिला पंचायत सदस्य का वार्ड नम्बर 17 से लड़ा जिसमें इनको जीत हासिल हुई।वही इन्होने फिर दोबारा इस साल भी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव वार्ड नम्बर 20 से लड़ा जिसमें इनको एक बार फिर जीत प्राप्त हुई ।

लगातार दो बार जीत प्राप्त होने से इनकी लोकप्रियता काफी बड़ गई और युवा वर्ग के लोग इनको ज्यादा पसंद करने लगे। वही पूर्व सभापति के करीबी होने से और लगातार दो बार जिला पंचायत का चुनाव जितने से नौतनवा विधान सभा से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। यह भी किसी से छिपा नही है कि दीपक पाण्डेय की छवि एक युवा ब्राह्मण के रूप मे जाना जाता है ।पाण्डेय द्वारा सभी वर्ग के गरीबों का सहयोग करने की बात कही जाती है । जिसको लेकर पूर्व विधायक मुन्ना सिंह और वर्तमान विधायक अमन मणी त्रिपाठी से सीधा टक्कर लेनी की बात कही जा रही है ।अभी हाल ही में प्रमुख के चुनाव में पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय के साथ इन्होने अहम भूमिका निभाया था और अपने समर्थकों के द्वारा काफी दम खम दिखाया था । जिसमे लक्ष्मीपुर से पूर्व सभापति की बहू अंजली पांडेय को जीत हासिल हुई थी। दीपक पाण्डेय पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय के पहले पसंद के रूप में जाने जाते है । इसीलिए इनको विधानसभा का चुनाव लड़ाने की बात कही जा रही है ।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या किसी राष्ट्रीय पार्टी से इनको टिकट मिल सकता है । जब इस सम्बन्ध में जिला पंचायत सदस्य दीपक पाण्डेय ऊर्फ दीपू पांडेय से बात हुई तो उन्होंने बताया कि अगर मुझे मौका मिलेगा तो में अपने जन्मभूमि और कर्मभूमि नौतनवा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने को तैयार हूं । जब उनसे यह पूछा गया की आप किस पार्टी से चुनाव लड़ेगें तो,उन्होंने किसी पार्टी का नाम तो स्पष्ट नही किया लेकिन उन्होंने ने कहा यह जरूर बताया कि पूर्व सभापति चाचा गणेश शंकर पाण्डेय के आदेशानुसार मैं किसी राष्ट्रीय पार्टी से चुनाव लड़ने को तैयार हूं । वही इनके स्पोर्ट में बबलू पाण्डेय ,सन्तोष पाण्डेय, विकास उपाध्याय, बबलू चौबे , अशोक त्रिपाठी, जितेन्द्र राय, अलोक उपाध्याय, बन्टी पाण्डेय, रमेश शर्मा,रोहित कन्नौजिया, फिरोज खान, सेराज खान , पप्पू यादव, अखिलेश गुप्ता ,प्रभाकर द्विवेदी, अभिषेक चौबे,शशांक शेखर, अंगद उपाध्याय,भानू शर्मा , राजमन प्रसाद, असफाक खान, पवन पाण्डेय, संजय आलम,मन्नान खान सहित हजारों लोग अने की बात कही है ।