पुरानी रंजिश में महिला की लाठी से पीट पीटकर हत्या

80

पुरानी रंजिश में महिला की लाठी से पीट पीटकर हत्या,हत्या में वांछित दो आरोपी गिरफ्तार।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर

अयोध्या, भेलसर रूदौली सर्किल के पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैराम‌ऊ गांव में पुरानी रंजिश को लेकर घात लगाए बैठे बदमाशों ने खेत से पुआल ला रही महिला की लाठी डंडे से पीट पीट कर हत्या कर दी। मौके से पति व बेटे ने भागकर अपनी जान बचाई।जानकारी के मुताबिक मामला सर्किल रूदौली के थाना पटरंगा क्षेत्र के ग्राम सभा मैरामऊ का है जहां के निवासी पूर्णमासी अपनी पत्नी रम्पता देवी व पुत्र बृजेश के साथ शनिवार की रात अपने खेत से पुआल लेकर आ रहे थे।तभी पुरानी रंजिश को लेकर विपक्षीगण पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे।

महिला रम्पता देवी पत्नी पूर्णमासी एंव उसका पुत्र बृजेश जैसे ही अपने गांव की सड़क की ओर बढ़े तभी पहले से घात लगाए बैठे विपक्षियों ने लाठी डंडे से पीट पीट कर महिला को घायल कर दिया जिससे महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तथा पिता व पुत्र ने मौके भागकर किसी तरह अपनी जान बचाइ और घटना के बारे में परिजनों को सूचना दी।सूचना मिलते ही मृतका के बड़े पुत्र अरविंद(चौकीदार)ने स्थानीय थाना की पुलिस को साथ लेकर घटना स्थल पर पहुंचकर मृतका के शव का पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दूसरी ओर पटरंगा पुलिस ने महिला की पीट कर हत्या करने के प्रकरण में अभियोग पंजीकृत कर त्वरित कार्यवाही करते हुए हत्या में वांछित दो अभियुक्तों सरोज उर्फ अखिलेश पुत्र श्रीदत्त व पांचू उर्फ राजू पुत्र रामसरन निवासी ग्राम सूरजपुर खपरैला जिला बाराबंकी को गिरफ्तार कर लिया।इस सम्बंध में सीओ ने बताया कि पटरंगा थाना क्षेत्र के मैरामऊ गांव निवासी पूर्णमासी अपनी पत्नी रम्पतादेवी व लड़के के साथ पुआल लेकर जा रहे थे जहां पुरानी रंजिश के चलते पहले से ही घात लगाए बैठे विपक्षियों ने रम्पतादेवी को लाठी डंडे पीटपीट कर मारने लगे और महिला के पति व लड़के ने भागकर अपनी जान बचाई। महिला के सर पर काफी चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों ने उसके लड़के को सूचना दिया जो चौकीदार है।

पटरंगा पुलिस महिला के लड़के के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।वहीं इस घटना पर कड़ा रुख अपनाते हूए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि पटरंगा थाना क्षेत्र ग्राम मैरामऊ में आपसी पुरानी रंजिश को लेकर पुआल लेकर जा रही महिला के ऊपर उसके पड़ोसी व रिश्तेदार द्वारा हमला करके हत्या कर दी गई है इस घटना पर पटरंगा पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर त्वरित कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों सरोज उर्फ अखलेश पुत्र श्रीदत्त व पांचू उर्फ़ राजू पुत्र रामसरन निवासी ग्राम सुरजपुर जिला बाराबंकी को गिरफ्तार कर लिया है।एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।महिलाओं पर अत्याचार करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।