प्रदेश की बेटियों पर सत्ताधीशों, संरक्षितों का जुल्म-अखिलेश

122

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार किसानों, नौजवानों के प्रति दमनकारी नीतियों पर उतर आई है। गरीबों, महिलाओं और समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के प्रति उसका रवैया असंवेदनशील है। सत्ता के अहंकार में वह जनता का उत्पीड़न करने लगी है, इससे वह अलोकप्रियता के साथ लोगों के आक्रोश का भी शिकार हो रही है।

  किसानों के हाथ में कटोरा देकर भाजपा सरकार ने अयोध्या में पुण्यकार्य के नाम पर जमीन हड़प ली। अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए गरीब किसानों को भूमि का पर्याप्त मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है। अधिग्रहीत जमीन के बदले सर्किल रेट बढ़ाकर 6 गुना मुआवजा सरकार को देना चाहिए पर वह अपनी हठधर्मी पर टिकी है। महिलाओं को अंततः कटोरा चम्मच लेकर प्रदर्शन करने को विवश होना पड़ा। सरकार गरीब की आह का मजाक न बनाए।

  उत्तर प्रदेश की बेटियों पर सत्ताधीशों या उनके संरक्षितों का जुल्म थमने का नाम नहीं ले रहा है। मवाना भाजपा नगर अध्यक्ष की शर्मनाक करतूत सामने आई है। उसके द्वारा महिला का अश्लील वीडियों बनाकर दुष्कर्म का प्रयास अत्यंत शर्मनाक है। झांसी में शहर के बीच 10-15 दरिंदों ने छात्रा से गैंगरेप की हैवानियत भरी वारदात को अंजाम दिया। गोण्डा में दलित बहनों पर एसिड हमले की अमानवीय घटना घटी। गोरखपुर में एक किशोरी की हत्या हुई और प्रतापगढ़ में छेड़खानी से तंग किशोरी ने कुंए में कूद कर अपनी जान दे दी। आगरा में लड़की के साथ रेप का मुकदमा देर से दर्ज किया गया। हापुड़ में छेड़छाड़ के विरोध में युवती की हत्या हुई।

    उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों में यह बहाना बनाती है कि यह आपसी सम्बंधों या रिश्तेदारी का मामला है अपराधियों का नहीं। समाजवादी पार्टी के समय की कारगर 1090 और यूपी डायल 100 नम्बर सेवाओं को निष्प्रभावी बनाकर भाजपा राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में जनहित का हनन कर रही है। लगता है हाथरस और दूसरी घटनाओं से भी पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। दरिंदों को नहीं है पुलिस का खौफ, मानों पुलिस का खौफ उत्तर प्रदेश से खत्म हो गया है।

विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह ने पार्टी के नेताओं के साथ गोण्डा जिला चिकित्सालय में भर्ती तेजाब पीड़िता दलित बच्चियों का हालचाल जाना और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी की तरफ से उनके पिता घुरई प्रसाद को चिकित्सा हेतु एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की।

   स्मरणीय है गोण्डा के परसपुर थाना क्षेत्र के पसका ग्राम निवासी श्री घुरई प्रसाद की घर में सो रही तीन बेटियों-खुशबू 17वर्ष, कोमल 12वर्ष तथा आंचल 08वर्ष पर तेजाब फेंका गया था। जिससे वे बुरी तरह झुलस गई। उनका उपचार गोण्डा जिला अस्पताल में हो रहा है।

      पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह तथा पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह के साथ पप्पू यादव जिलाध्यक्ष, राजेश्वरी प्रसाद चौधरी पार्टी उपाध्यक्ष, जिला महासचिव राजेश दीक्षित, देवेन्द्र सिंह, बलराज सिंह, मंगली प्रसाद, संजय साहू, सिद्धार्थ सिंह, कुलदीप, सोमनाथ तिवारी, हरीराम आदि कई पदाधिकारी नेता तेजाब पीड़िता और उनके परिवार से मिले।