प्रयागराज और पूर्वांचल के बाद योगी का चाबुक पश्चिमी उ० प्र० में भी चला. . .

70

प्रयागराज और पूर्वांचल के बाद योगी का चाबुक पश्चिमी उ० प्र० में भी चला. . .

लखनऊ/मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के चलते जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद व कई अन्य बड़े अपराधियों, उनके गुर्गों द्वारा कब्जा कर बगैर नक्शे के बनाई गईं आलीशान इमारतें जमींदोज किए जाने के बाद आज मेरठ में पुलिस कस्टडी से फरार चल रहे ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दों की हवेलीनुमा कोठी को भी जमींदोज कर दिया गया। यहां बताते चलें कि अभी तक ज्यादातर कार्रवाई प्रयागराज एवं पूर्वांचल के जिलों में हुई है, आज पश्चिमी उ० प्र० में भी मुख्यमंत्री की सख्ती का असर देखने को मिला।


कुख्यात बदन सिंह बद्दो की कोठी के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई 8 घंटे से अधिक समय तक चली, जिसमें दो जेसीबी और सैकड़ों मजदूर लगे रहे। मौके पर एसएसपी अजय साहनी, एसपी (सिटी) अखिलेश नारायण, एएसपी कृष्ण विश्नोई वह सूरज राम एवं एमडीए के डिप्टी कलेक्टर मनोज सिंह के साथ तीन थानों की पुलिस के अलावा पीएसी और आरएएफ के जवान भी मौजूद रहे। कोठी के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले पंजाबीपुरा को छावनी में तबदील कर दिया गया था। एमडीए (मेरठ विकास प्राधिकरण) के डिप्टी कलेक्टर मनोज सिंह के अनुसार बद्दो की यह कोठी अवैध थी, एक महीने पहले इस पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी।


बताते चलें कि टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो ब्रह्मपुरी थाने के मुकुट महल स्थित होटल से 28 मार्च 2019 को पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बद्दो के सहयोगियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन बद्दो का अभी तक सुराग नहीं मिल सका है। बदन सिंह और उसके साथी डिपीन सूरी, पपीत बढ़ला पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है, जिसके तहत 14ए में पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। उसके बाद बदन सिंह की अवैध कमाई से बनाई गई पंजाबीपुरा मकान नंबर आठ और नौ के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।


बदन सिंह बद्दो की कोठी को तोड़ने के लिए पुलिस जेसीबी और लेबर लेकर पहुंची थी, सबसे पहले जेसीबी कोठी तक ले जाने के लिए मुख्य गेट का कुछ हिस्सा तोड़ा गया। इसके बाद कोठी को जमींदोज करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान कार्रवाई देखने के लिए पंजाबीपुरा में आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। बद्दो को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के अलावा एसटीएफ लगाई गई लेकिन अभी तक बद्दो का कोई सुराग नहीं लग पाया। पुलिस ने बद्दो की फरारी में सहयोग करने वाले आरोपितों को जेल भेज दिया था, लेकिन बद्दो की महिला दोस्त पर अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। ब्रह्मपुरी पुलिस ने पिछले साल 7 नवंबर को बद्दो की पंजाबीपुरा स्थित अलीशान कोठी की संपत्ति को कुर्क किया था।