फरियादियों की शिकायतों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किया जाये जाये- मोती सिंह

107

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने 4 करोड़ 13 लाख 71 हजार के लागत की 30 परियोजनाओं का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण।

प्रतापगढ़, प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास विभाग मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ष्ष्मोती सिंहष्ष् एवं सदर विधायक राजकुमार पाल ने आज विकास खण्ड मंगरौरा परिसर में जनसुनवाई के दौरान पुलिस विभागए स्वास्थ्य विभाग एवं विकास विभाग से सम्बन्धित कई लोगों की शिकायतें मिलने पर कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अनुशासन में रहने की सलाह दी, और निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किया जाये। अनावश्यक किसी भी फरियादी को परेशान न किया जायेए जो भी फरियादी आये उनकी शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक लिया जाये।

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने विकास खण्ड परिसर में 4 करोड़ 13 लाख 71 हजार के लागत की 30 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। कैबिनेट मंत्री ने आज सामुदायिक शौचालय ग्राम पंचायत पूरबपट्टी एवं व्यक्तिगत पशु शेड निर्माण ग्राम पंचायत परसण्डा,बरहा, गंगेहटी, भिवनी, भदौना, कन्धईमधुपुर, उतरासए कान्धरपुर एवं अतरसण्ड का लोकार्पण तथा ग्राम पंचायत नरायनपुर में खेल का मैदानए ग्राम पंचायत ईटवा में मनरेगा पार्क व ग्राम पंचायत परसण्डा, ईटवा,बाहूपुर, भिवनी, गंगेहटी, पूरेभीखा, बरासराय, अमुवाही, सरसीखाम, साल्हीपुर कंजास, चौमरी,हरदोई, परसूपुर, मन्दाह, उसका, मंगरौरा व धरौली मुफरीद में पंचायत भवन निर्माण तथा ग्राम पंचायत साल्हीपुर कंजास में संगम स्वयं सहायता समूह के शेड निर्माण का शिलान्यास किया गया।

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रतापगढ़ जनपद को विकास के नये आयाम से जोड़ा जायेगाए उन्होने कहा कि मंगरौरा ब्लाक से हमें विशेष लगाव है क्योंकि इस ब्लाक से हमने अपने राजनैतिक जीवन की शुरूआत की थी। सन् 1983 में मैं मंगरौरा ब्लाक का ब्लाक प्रमुख चुना गया था।उस समय मंगरौरा ब्लाक के आस.पास केवल बबूल के पेड़ ही दिखाई पड़ते थेए आज मंगरौरा ब्लाक के अन्तर्गत विभिन्न ग्राम सभाओं में कई करोड़ की लागत से विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है।

मंगरौरा ब्लाक के चहुमुखी विकास में कोई कमी आने नही दी जायेगी और इस ब्लाक को दिन प्रतिदिन विकास के नये आयाम से जोड़ा जायेगा। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजनाए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनाए पंचायत भवनए सामुदायिक शौचालयए आंगनबाड़ी केन्द्रए खेल का मैदानए शहीद स्थल का सौन्दर्यीकरण सहित सरकार की अन्य प्राथमिकता वाले कार्यो में तेजी लाने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया।

उन्होने कहा कि पशु शेड जैसे व्यक्तिगत लाभ वाले जनता के कार्यो को भी सर्वोच्च प्राथमिकता दें। मंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्यमंत्री आवास एवं आवास प्लस योजना के लाभार्थियों का नाम सूची से काटने से पहले गहनता पूर्वक जांच होनी चाहिये इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। कैबिनेट मंत्री ने लोगों से कोरोना काल में पुलिस,डाक्टर तथा प्रशासन को सहयोग देने को कहा और जनता को कोरोना काल में सुरक्षित रहने की सलाह भी दी। इस दौरान में सदर विधायक राजकुमार पाल ने कैबिनेट मंत्री जी से सदर क्षेत्र में किसानों के लिये समितियों में डीएपी खाद उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेयए जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह बालेए ब्लाक प्रमुख मंगरौरा कंचन वर्माए मंत्री के मीडिया प्रभारी विनोद पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।