भाजपा की साजिशों का होगा पर्दाफाश-अखिलेश

94

राजेन्द्र चौधरी

लखनऊ – समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज पार्टी मुख्यालय लखनऊ में बड़ी संख्या में विभिन्न जनपदों से आए पार्टी नेताओं, प्रमुख व्यक्तियों ने भेंट की। इस दौरान संगठन की गतिविधियों, समस्याओं तथा सरकार द्वारा उत्पीड़न की कार्यवाहियों से राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया गया।

अखिलेश यादव ने कहा आपसी तालमेल से अनुशासित रह कर हमें संगठन को मजबूत करना है। इन चुनावों से लोकतंत्र को बचाने का काम भी होगा। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की काफी बदनामी की है। हमें उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का सपना पूरा करना है।

भाजपा जनता को निरर्थक मुद्दों में उलझा कर समाज को डराए रखना चाहती हैं। शोषणकारी, दमनकारी भाजपा सरकार अब अपने जाने के अच्छे दिन गिन रही है। उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। उन्होंने कहा किसान नेताओं के साथ देश की भावना और सहानुभूति है।

दिल्ली में 26 जनवरी 2021 को जो हालात बने उसके लिए अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को दोशी ठहराया है। उन्होंने कहा भाजपा ने किसानों को जिस प्रकार निरन्तर प्रताड़ित, अपमानित और उपेक्षित किया उससे उनके रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभाई है। भाजपा सरकार को 26 जनवरी की घटनाओं के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कृषि कानून तुरन्त रद्द करने का एलान करना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से वीडियो कांफ्रेंसिंग में जानसठ मुजफ्फरनगर के अब्दुल्ला कुरैशी ने कहा कि समाज की एकजुटता से भाजपा को परास्त किया जाएगा। जानसठ के ही श्री शहजाद ने कहा कि किसानों की जीत होगी। भाजपा की साजिशों का पर्दाफाश होगा। चंदौली के चमन लाल यादव ने कहा कि सन्2022 में अखिलेश को विजयी बनाने का जनता ने संकल्प ले रखा है। उनका मुख्यमंत्री बनना तय है।

मिर्जापुर के छात्रनेताओं बरौधा कचार ‘गांव निवासी श्री शिव अचल यादव, श्री नरेन्द्र केसरवानी तथा ग्राम भोजहां के श्री आनंद कुमार, श्याम अचल ने कहा कि प्रदेश के नौजवानों का भरोसा अखिलेश जी पर है। नौजवानों को रोटी-रोजी उनके मुख्यमंत्री बनने पर ही मिलेगी।

विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अखिलेश यादव ने चाय दुकानदार महेन्द्र मौर्य तथा त्रिभुवन साहू और जसवंत विश्वकर्मा से भी बात की। इन लोगों का कहना था कि वे भाजपा की जनविरोधी नीतियों से ऊब गए हैं। वे भाजपा को हराने के लिए ईमानदारी से समाजवादी पार्टी के लिए काम करेंगे। भाजपा हर मोर्चे पर नाकाम रही है। प्रदेश के हित में उसको सत्ता से बाहर जाना ही होगा।
श्री अखिलेश यादव ने मडियाहूं जौनपुर के जिला परिषद सदस्य श्री राजेश यादव तथा ग्राम शुदनीपुर जौनपुर के अनिल दूबे से वीडियो कांफ्रेंसिंग की तथा उनसे पंचायत चुनावों के बारे में जानकारी ली।

अखिलेश यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाजवादी सरकार के समय पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने की तैयारियां शुरू हुई। भाजपा सरकार अभी तक इसे पूरा नहीं कर सकी है। भाजपा सरकार ने चार वर्ष में गन्ना का एक रूपया नहीं बढ़ाया। सब जानते है कई नई चीनी मिले समाजवादी पार्टी की सरकार में चलाई गई लेकिन भाजपा तो झूठ बोलने की राजनीति करती है।

सच से उसे डर लगता है।इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह, विधायक लकी यादव तथा एमएलसीगण राम अवध, राकेश गुड्डू, शशांक यादव, आशु मलिक, पूर्व विधायक पूर्णमासी देहाती आदि भी उपस्थित थे।