मंडल तथा जनपद स्तर पर उद्योग बंधु की बैठक नियमित रूप से आयोजित कराये-आयुक्त

94

अयोध्या, आयुक्त अयोध्या मंडल अयोध्या एमपी अग्रवाल ने मंडल के समस्त संयुक्त विकास आयुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए हैं कि मंडल स्तर पर तथा जनपद स्तर पर उद्योग बंधु की बैठक नियमित रूप से आयोजित किया जाए। उन्होंने बताया कि शासनादेश में निहित प्रावधानों के अनुसार जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रत्येक माह उद्योग बंधु तथा उद्योग की समस्याओं के निराकरण हेतु उत्तरदाई अधिकारियों व बैंकर्स के साथ  बैठक आयोजित कर उद्योग की स्थापना एवं  उसके संचालन में आ रही कठिनाइयों एवं परेशानियों को तत्काल दूर कराया जाए।

मंडल स्तर पर प्रत्येक 2 माह में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक आयोजित करने का प्रावधान है। उन्होंने सभी को निर्देशित किया है कि उद्योग बन्धुओ के साथ आयोजित बैठक की कार्यवृत्ति प्रत्येक माह की अंतिम तारीख तक मंडल व राज्यस्तरीय उद्योग बंधु एवं उद्योग निदेशालय कानपुर को प्रेषित की जाए।

उन्होंने आगे बताया कि मेरे संज्ञान में लाया गया है कि जनपदों में उद्योग बंधु की मासिक बैठक नियमित रूप से आयोजित नहीं की जा रही है फलस्वरुप उद्योग बंधु की समस्याओं का त्वरित निराकरण नहीं हो पा रहा है।