मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत बालिकाओं को किया जागरूक

86

मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत राजकीय बालिका इण्टर कालेज व एमडीपीजी कालेज की बालिकाओं को किया गया जागरूक।
बालिकायें अपने अन्दर आत्मविश्वास पैदा कर हर परिस्थिति से निपटने के लिये रहें तैयार.नोडल अधिकारी प्रतिभा अम्बेडकर।



प्रतापगढ़, महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा एवं स्वावलम्बन हेतु मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसके क्रम में आज राजकीय बालिका इण्टर कालेज एवं एमडीपीजी कालेज की बालिकाओं को जागरूक किया गया। राजकीय बालिका इण्टर कालेज में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी प्रतिभा अम्बेडकर ;पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवायें उत्तर प्रदेशद्ध ने कहा कि शासन द्वारा आयोजित मिशन शक्ति अभियान के माध्यम से बालिकाओं एवं महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है।

बालिकाओं को अपने अन्दर आत्मविश्वास को पैदा करके हर परिस्थिति से निपटने के लिये तैयार रहना चाहिये। उन्होनें महिला हेल्पलाइन के साथ.साथ सभी महत्वपूर्ण नम्बरों पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि मुझे यहां आकर छात्राओं के साथ बातचीत करके बहुत ही अच्छा लगा। उन्होने छात्राओं से महिला हेल्पलाइन के बारे में प्रश्न भी किया जिसका छात्राओं ने सही जवाब दिया। उन्होने विद्यालय में छात्राओं की समस्याओं के सम्बन्ध में शिकायत पेटिका लगाने का सुझाव दिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने कहा कि हमें शासन की मंशा के अनुसार मिशन शक्ति के माध्यम से नारी सम्मान एवं नारी सुरक्षा पूर्ण रूप से करनी है। हमें आगे बढ़कर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा और सम्मान को बरकरार रखना होगा। प्रारम्भ में मुख्य अतिथि प्रतिभा अम्बेडकर जी द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेयए एसपी दूबे अपर सचिव बोर्ड प्रयागराजए जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानन्दए राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तवए जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं स्कूल की बालिकायें उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन डा0 मोहम्मद अनीश द्वारा किया गया। इसी प्रकार एमडीपीजी कालेज में भी मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत छात्राओं को जागरूक किया गया।