‘मेगा होम उत्सव’ का आगाज़

259

  भारत के जाने माने रियल एस्टेट पोर्टल हाउसिंगडॉटकॉम ने अपने वार्षिक संस्करण मेगा होम उत्सव 2020 की घोषणा की है। यह उत्सव 7 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलेगा। लॉकडाउन के कारण रियल एस्टेट सेक्टर ने डिजिटल माध्यमों को अपनाया और जिसके परिणाम स्वरूप ऑनलाइन हाउसिंग डिमांड में वृद्धि हुई। इसका प्रमुख कारण कैश फ्लो डिमांड में वृद्धि व आगामी त्योहारों का सीजन भी है।

एक महीने से अधिक चलने वाले इस मेगा होम उत्सव का आयोजन वेबिनार, वर्चुअल टूर व अन्य डिजिटल माध्यामों से किया जायेगा।हाउसिंगडॉटकॉम को इस कार्यक्रम के माध्यम से 25 मिलियन से अधिक घर चाहने वालों तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें 100 से अधिक बिल्डरों की भागीदारी भी अहम् होगी। इसमें टाटा हाउसिंग, पंचशील ग्रुप और कल्पतरु जैसे डेवलपर्स शामिल हैं।

इस आयोजन को संचालित करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल ने प्रमुख बैंकिंग पार्टनर के साथ 1,000 से अधिक अन्य चैनल पार्टनर्स के साथ भी सहयोग किया है।7 अक्टूबर 2020 से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम एक महीने तक चलेगा। इसमें भारत के 10 प्रमुख शहर जैसे अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गुरूग्राम, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, नोएडा (ग्रेटर नोएडा) और पुणे की परियोजनाएं शामिल होंगी।

इस आयोजन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एलारा टेक्नोलॉजीज के स्वामित्व वाला पोर्टल, जो प्रॉपटाइगरडॉटकॉम और मकानडॉटकॉम का भी संचालक है, एक विज्ञापन अभियान चला रहा है, जिसमें अभिनेता विक्की कौशल व अभिनेत्री कियारा आडवाणी शामिल हैं और आईपीएल के दौरान टेलीविज़न और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों पर इसका प्रचार प्रसार करेंगे।

अमित मसलदन, बिजनेस हेड, हाउसिंगडॉटकॉम व मकानडॉटकॉम ने कहा, “वर्तमान में चल रही वैश्विक महामारी कोविड 19 ने कई नई तकनीकियों को जन्म दिया है और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को अपनाने में  बढ़ावा दिया है। हमने सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन करते हुए लोगों को अपने सपनों के घरों की खोज करने में मदद करने के लिए अग्रणी उत्पादों को लॉन्च करके प्रॉपटेक क्षेत्र में परिवर्तन लाने का नेतृत्व किया है।

इन सभी तकनीकियों की प्रगति और प्रॉपर्टी पर उपलब्ध आकर्षक मूल्य निर्धारण के साथ-साथ डिजिटल माध्यमों को अपनाने से हमारे ऑनलाइन पोर्टलों पर मांग में वृद्धि हुई है। सरकार ने होम लोन की दर में कमी, स्टांप ड्यूटी में कमी और राज्यों द्वारा इस तरह की कई पहलों के माध्यम से खरीददारों के सेंटीमेंट को बढ़ाने में बहुत समर्थन किया है। ये सभी कारक हमें यह विश्वास दिलाते हैं कि हमारे वार्षिक मेगा होम उत्सव का यह संस्करण एक नया ऑडियंस रिकॉर्ड बनाएगा।

स्नेहिल गौतम, हेड ग्रोथ एंड मार्केटिंग, हाउसिंगडॉटकॉम, मकानडॉटकॉम और प्रॉपटाइगरडॉटकॉम के कहा, “भले ही अभी कीमतों में छूट बहुत आकर्षक है, लेकिन सकारात्मक रूप से डिमांड को प्रभावित करते हुए इस महामारी के दौरान होमबॉयर्स के बीच एक प्रमुख अनिवार्यता सोशल संपर्क से बचने की है। हमारे मेगा होम उत्सव के पूरी तरह से वर्चुअल एडिशन में, हम न केवल रियायती दरों पर खरीदारी की सुविधा प्रदान कर रहे हैं, बल्कि अपने ग्राहकों को वीडियो-आधारित वर्चुअल एक्सपीरियंस के जरिये अपने सपनों के घरों को खोजने में सहायता करके उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रहे हैं।”