मोदी के नेतृत्व बाबा साहेब का सपना हो रहा साकार – शैलेश कुमार शैलू

79

बाबा साहेब के सपनों से खिलवाड़ करने वाले विपक्षी दल लोगों में सरकार के जनहित योजनाओं प्रति भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार प्रसार अभियान प्रदेश अध्यक्ष/ विधायक शैलेश कुमार सिंह ‘शैलू’ के पाँच दिवसीय जनपदीय भ्रमण (रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़, मिर्ज़ापुर) का समापन अनुसूचित प्रभाग द्वारा बाबा साहेब आम्बेडकर के महानिर्वाण दिवस पर लखनऊ प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुआ।

मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष/ विधायक शैलेश कुमार ने कहा कि डिजिटल इंडिया के माध्यम से ग़रीब, शोषित वंचित लोगों का उत्थान पूरी पार्दशिता के साथ प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में बाबा साहेब का सपना हो रहा साकार हो रहा है। लोगों का अटूट विश्वास मोदी जी के काम साथ लगातार बना है जो हाल ही में चुनावों में भाजपा के प्रचंड जीत साबित होती है। इस कार्यक्रम के संयोजक अनुसूचित प्रभाग प्रदेश अध्यक्ष राम नरेश भारती ने कहा कि अभी तक विपक्षी दलों ने केवल बाबा साहब के नाम पर दबे-कुचले लोगों के साथ केवल वोट बैंक व सत्ता भोग की राजनीति की है उनका मुखौटा अब उतर चुका है, पूरा देश एक मत होकर अब विकास की यात्रा पर निकल चुका है। इसी क्रम में प्रदेश प्रवक्ता के के सिंह ‘कृष्ण’ संघ और बाबा साहब के बीच पहला वैचारिक साम्य ये है कि संघ भी अखंड राष्ट्रवाद की बात करता है और बाबा साहब भी अखंड राष्ट्रवाद की बात करते थे. संघ भी अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की बात करता है और बाबा साहब भी इस अनुच्छेद के खिलाफ थे. समान नागरिक संहिता लागू करने पर संघ भी सहमत है और बाबा साहब भी सहमत थे.

हिन्दू समाज में जाति-गत भेदभाव हुआ है और इसका उन्मूलन होना चाहिए इसको लेकर संघ भी सहमत है और बाबा साहब भी जाति से मुक्त अविभाजित हिन्दू समाज की बात करते थे. भारत में छुआछूत के विष को संघ ने जड़ से समाप्त करने का कार्य किया है जोकि बाबा साहेब का सपना था.

इस अवसर पर अब्दुल कलाम अंसारी, आनंद मणि जुगरान, रामू स्वामी, ललित भट्ट, मुसाफ़िर राम, अनिल वर्मा, विष्णु प्रकाश श्रीवास्तव, राम बाबू, बृजेश चौधरी, संतोष कुमार, सुरेन्द्र सिंह, डॉक्टर सुमित, अशोक कुमार ने अपने विचार व्यक्त किए।