यमराज बना याजदान

177
यमराज बना बदनाम याजदान
यमराज बना बदनाम याजदान

यमराज बना याजदान

लखनऊ। अलाया अपार्टमेंट गिरने के मामले में दर्ज हुई एफआईआर । नवाजिश शाहिद, मोहम्मद तारिक और फहद याजदानी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर। सपा के बड़े नेता शाहिद मंजूर का बेटा है नवाजिश शाहिद। हजरतगंज कोतवाली में आईपीसी की धारा 308, 323, 420, 120 बी और 7 सीएलए में दर्ज हुई एफआईआर। दो मौत के बाद मामले में बढ़ेगी गैर इरादतन हत्या की धारा। हजरतगंज थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर दया शंकर द्विवेदी ने दर्ज कराई एफ आई आर। अपार्टमेंट के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप। बगैर मानचित्र पास कराए कराए गया था निर्माण। अधिक धन कमाने के लालच में किया गया लोगों के साथ धोखा। बिल्डिंग के भूमि तल पर करवाया जा रहा था निर्माण कार्य। मशीनों से ड्रिल करा कर चल रहा था निर्माण कार्य। कराए जा रहे निर्माण कार्य की धमक से हिल रही थी बिल्डिंग। आसपास के लोगों ने भी की थी आपत्ति । शाहिद मंजूर के बेटे की बढ़ेंगी मुश्किलें,गिरफ्तारी तय।

यह भी पढ़ें – आखिर नेता को शर्म क्यों नहीं आती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के वजीर हसन रोड स्थित एक 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार शाम ढह गई। हादसे में जख्मी सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और उनकी पत्नी की मौत हो गई। वहीं, हादसे में 16 से ज्यादा घायलों को बाहर निकाला जा चुका है। कुछ लोग काल के गाल में समां गए कुछ समां जायेंगे।जिनकी वजह से हुआ उनका क्या होगा कब होगा कुछ पता नहीं। मंडलायुक्त रोशन जैकब ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मामले में उसके भवन मालिक मोहम्मद तारीफ, नवाजिश और शाहिद के साथ-साथ अपार्टमेंट के बिल्डर यजदान पर मुकदमा दर्ज कराया जाए। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। लखनऊ में बदनाम याजदान बिल्डर यमराज बना गया। आरोप है कि बदनाम याजदान बिल्डर ने अपार्टमेंट के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल किया गया है।साथ ही बिना नक्शा पास कराए ही निर्माण कराया गया था। अधिक धन कमाने के लालच में लोगों के साथ धोखा किया गया।

सपा प्रवक्ता की मां-पत्नी की मौत- सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर आनंद ओझा ने बताया कि हादसे के बाद मलबे से निकाली गई बेगम हैदर (72) और उनकी बहू बताई जा रही उजमा (46) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दोनों ही महिलाएं बहुत बुरी तरह जख्मी थीं

लखनऊ में यमराज बन गया बदनाम याजदान बिल्डर। सिर्फ 9 इंच के पिलर पर 5 मंजिला इमारत बनाई थी। अलाया अपार्टमेंट में अवैध बेसमेंट खोदा जा रहा था। बेसमेंट में शादी हॉल बनाना चाहता था याजदान बिल्डर। लखनऊ का सबसे कुख्यात और मनबढ़ बिल्डर याजदान। याजदान बिल्डर के मालिक सायम और फहद यजदानी हैं। सायम और फहद लखनऊ के बड़े भूमाफिया बन गए हैं। याजदान में अलीम चौधरी, सराफत अली डायरेक्टर हैं।

यमराज बना बदनाम याजदान