राजनेताओं की पेंशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

254

सरदारा सिंह जोहल जी ने राजनेताओं की पेंशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है:-
कर्मचारी को 60 साल बाद भी पेंशन नही ओर इनको 5 साल में पेंशन इसे साझा करें और भरपूर समर्थन दें…..
भारत के प्रिय/सम्मानित नागरिकों आपसे अनुरोध है कि इस संदेश को पढ़ें और यदि आप सहमत हैं तो कृपया सभी लोगों को अपने संपर्क में भेजें और बदले में उन्हें भी आगे भेजने के लिए कहें। तीन दिन के अंदर ये जरूरी सूचना हर भारतीय तक पहुंचनी चाहिए।

2018 सुधार अधिनियम:
सांसदों को पेंशन नहीं मिलनी चाहिए क्योंकि राजनीति नौकरी या रोजगार नहीं है, बल्कि एक मुफ्त सेवा है। – राजनीति लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत एक चुनाव है, कोई सेवानिवृत्ति नहीं है, लेकिन उन्हें फिर से उसी स्थिति में चुना जा सकता है।

(वर्तमान में उन्हें 5 साल की सेवा के बाद पेंशन मिलती है)।
इसमें एक और विकार यह है कि अगर कोई व्यक्ति पहले पार्षद रहा है, तो विधायक बन जाता है और फिर सांसद बन जाता है, तो उसे एक नहीं बल्कि तीन पेंशन मिलती है।

यह देश के नागरिकों के साथ एक बड़ा विश्वासघात है, जिन्हें इसे रोकने के लिए तुरंत प्रयास करना होगा …?
केंद्रीय वेतन आयोग के साथ, सांसदों के वेतन भत्ते को संशोधित किया जा रहा है …. इसे आयकर के तहत लाया जाना चाहिए …?

वर्तमान में, सांसद अपने स्वयं के लिए मतदान करके मनमाने ढंग से वेतन और भत्ते बढ़ाते हैं और उस समय सभी दल एकजुट होते हैं। सांसदों की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को छोड़ दिया जाना चाहिए .. और भारत के सभी नेताओं के स्वास्थ्य की देखभाल किसी अन्य नागरिक की तरह ही होनी चाहिए। वर्तमान में उनका इलाज अक्सर विदेश में किया जाता है।उन्हें बिजली, पानी और फोन बिल जैसी सभी रियायतें समाप्त होनी चाहिए। (उन्हें ऐसी कई रियायतें नहीं मिलतीं, लेकिन वे उन्हें नियमित रूप से बढ़ाते हैं।)नेताओ के लिए भी आई ए एस और पी सी एस परीक्षा या टी इ टी जैसी कोई परीक्षा पास होना अनिवार्य होना चाहिए।

अपराधियों को चुनाव लड़ने से रोका जाना चाहिए, दंडात्मक रिकॉर्ड वाले संदिग्ध व्यक्तियों, आपराधिक आरोपों और दृढ़ संकल्प, अतीत या वर्तमान को संसद से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

नागरिकों द्वारा एलपीजी गैस सब्सिडी पर कोई कटौती नहीं … जब तक कि सांसदों और विधायकों को सब्सिडी उपलब्ध नहीं होती है, और संसद की कैंटीन में सब्सिडी वाले भोजन सहित अन्य सब्सिडी वापस नहीं ली जाती हैं।मुफ्त रेल और हवाई जहाज की यात्रा बंद होनी चाहिए। आम आदमी को उनका मज़ा खर्च करके क्यों लेना पड़ता है?

यदि प्रत्येक व्यक्ति कम से कम बीस लोगों के साथ संवाद करता है और मैसेज भेजता है तो भारत में अधिकांश लोगों को यह संदेश प्राप्त करने में केवल तीन दिन लगेंगे। क्या आपको नहीं लगता कि यह मुद्दा उठाने का यह सही समय है?

यदि आप उपरोक्त से सहमत हैं…….