रूदौली क्षेत्र की बेटी ने क्षेत्र के साथ साथ जिले का मस्तक गर्व से किया ऊॅचा

109
  • अब्दुल जब्बार

अयोध्या, भेलसर रुदौली तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा मुजफ्फरपुर(मुदफ़रा)के निवासी प्रेमनाथ शुक्ला की होनहार पुत्री मोनी शुक्ला का एक्सर्साइज इंस्पेक्टर  के पद चयन हुआ है।
इलाहाबाद में रहकर मोनी ने उत्तर प्रदेश पीसीएस की परीक्षा में बाजी मार कर सपनों को साकार किया है। मोनी शुक्ला के पिता प्रेम नाथ शुक्ला भी भारतीय सेना में अपनी सेवा दे चुके है। सेवा देने के बाद उन्होंने बच्चों की पढ़ाई पर जोर दिया और अपने दो बेटों अनुज शुक्ला व अंचल शुक्ला को भारतीय सेना मे भर्ती करवाया ।

जहाॅ आज बेटी को अभिशाप समझा जा रहा है वहीं श्री शुक्ला ने अपनी बेटी को हर वक्त कठिन परिश्रम,मेहनत व लगन से आगे बढने की प्रेरणा देते रहे, जिसको सिरोधार्य कर मोनी ने पिता के सपने को साकार किया।

पीसीएस ने चयन के बाद मोनी ने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी हो रही हैं कि मैंने अपने माता पिता गांव क्षेत्र जिले जा नाम रौशन किया है । मोनी ने कहा कि पिता की तरह ही देश की सेवा करने के लिए सिविल सर्विस में जाने का सपना संजो लिया था जो बहुत ही कड़ी मेहनत और तपस्या से साकार हुआ है। वर्षों की कड़ी मेहनत गुरुजनों व बडे बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा ही मेरे साथ रहा है जो की पल पल मेरे लिए सहायक सिद्ध हुआ है मोनी के पिता ने कहा हमें गर्व है कि हमारी बेटी ने मेरा व मेरे कुल व मेरे गाॅव व मेरे जिले का नाम रोशन किया है जिले के सुप्रसिद्ध समाज सेवी अनित शुक्ला जी ने फोन काॅल के जरिए मोनी शुक्ला को इस उपलब्धि के लिए बहुत बहुत बधाई दी है।