रोजगार शिविर का होगा आयोजन

188

बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु विकास खण्डवार होगा शिविर का आयोजन।

प्रतापगढ़ – जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र ने अवगत कराया है कि एसआईएस इण्डिया लि0 लखनऊ के तत्वाधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु विकास खण्डवार शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होने बताया है कि एसआईएस इण्डिया लि0 भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है। सुरक्षा प्रदान का कार्य पूरे भारत व विदेशों में कर रही है इस शिविर में सुरक्षा जवान एवं सुरक्षा सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी। शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्रावधानों सोशल डिस्टेसिंगए मास्क का प्रयोग के साथ किया जाना होगा।

विकास खण्ड मुख्यालयों पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण अनुसार तिथियां ब्लाक स्तर पर निर्धारित की गई जिसमें विकास खण्ड लालगंज में 28 जनवरी, बाबागंज में 29 जनवरीए बिहार में 30 जनवरीए कालाकांकर में 31 जनवरीए रामपुर संग्रामगढ़ में 01 फरवरीए सांगीपुर में 02 फरवरीए लक्ष्मणपुर में 03 फरवरीए मानधाता में 04 फरवरीए सण्ड़वा चन्द्रिका में 05 फरवरीए आसपुर देवसरा में 06 फरवरीए बाबा बेलखरनाथधाम में 08 फरवरी, मंगरौरा में 09 फरवरी, शिवगढ़ में 10 फरवरी, गौरा में 12 फरवरी, पट्टी में 13 फरवरी, सदर में 15 फरवरी तथा कुण्डा में 16 फरवरी को भर्ती शिविर का आयोजन किया गया है।

किसी भी ब्लाक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लाक में भर्ती देख सकते है। भर्ती प्रक्रिया विकास खण्डों में पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक चलेगी। सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिये योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहियेए उम्र 21 से 37 वर्ष के बीचए लम्बाई 168 सेमीए सीना 80.85 सेमी तथा वजन 56 से ज्यादा 90 से कम होना चाहिये। चयनित अभ्यर्थियों का पंजीकरण करने के लिये 350 रूपये जमा करना होगा। पंजीकृत चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिये लखनऊ भेजा जायेगा इसके उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलों पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा।