लखनऊ में होगा भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मैच

98

लखनऊ में होगा भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मैच

भारत बनाम न्यूजीलैंड के मध्य खेले जाने वाले टी 20 क्रिकेट मैच के दृष्टिगत ज़िलाधिलारी द्वारा बुलाई गई महत्वपूर्ण बैठक।

लखनऊ। 29 जनवरी को श्रधेय अटल बिहारी बाजपेयी अंतराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत ज़िलाधिलारी सूर्य पाल गंगवार व सँयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में ज़िलाधिलारी द्वारा निर्देश दिया गया कि क्रिकेट मैच के आयोजन के दिन निर्बाध विधुत सप्लाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही बैकअप के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाए।

उक्त के अतिरिक्त विधुत सुरक्षा और फायर सेफ्टी विभाग सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण करते हुए प्रमाण पत्र देना सुनिश्चित करें। उक्त के सम्बंध में विधुत सुरक्षा और फायर सेफ्टी द्वारा बताया गया कि सभी पॉइंट्स का सघन निरीक्षण किया जाएगा और निरीक्षण उपरांत प्रमाण पत्र निर्गत कर दिए जाएंगे। ज़िलाधिकारी द्वारा बताया गया कि फायर सेफ्टी विभाग यह सुनिश्चित करे कि परिसर में आपातकाल निकास द्वार कहा कहा है, लिफ्ट के अल्टरनेटिव क्या है उनको पहले से चिन्हित करते हुए प्वाईंट वार ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करे।

READ MORE- डबल इंजन बस जनता पस्त-अखिलेश

साथ ही आयोजन से पहले मॉक ड्रिल करना भी सुनिश्चित करें। ज़िलाधिकारी द्वारा चिकित्सा विभाग को निर्देश दिया गया कि स्टेडियम में मेडिकल कैम्प व एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करे। सँयुक्त पुलिस आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए कि आयोजन के दिन पार्किंग व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलामे के लिए पहले से ही पार्किंग और यातायात प्लान बनाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही जो पास/टिकट जारी किए जाए उनपर पार्किंग स्थल की जानकारी भी स्पष्ट रूप से अंकित की जाए ताकि आयोजन मेंआने वाले व्यक्ति उनके टिकट में निर्धारित पार्किंग में ही अपने वाहन पार्क करे।

लखनऊ में होगा भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मैच

ज़िलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि आयोजन में जो भी कर्मचारी लगाए जाए उनकी पहले से ट्रेनिंग कराना सुनिश्चित किया जाए। सभी कर्मचारी आने वाले लोगो को सहयोग दे और उनसे शालीनतापूर्वक व्यवहार करें। उक्त के साथ नगर निगम को आयोजन से पहले क्षेत्र में साफ सफाई और आयोजन के दिन मोबाईल शौचालय की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण व लोक निर्माण विभाग को रोड आदि की मरम्मत करने के निर्देश दिए गए। उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, बी0सी0सी0आई0 व इकाना स्टेडियम के पदाधिकारियों सहित अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

लखनऊ में होगा भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मैच