लखनऊ व मेरठ में विशेष सतर्कता बरती जाए-मुख्यमंत्री

103

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण के लिए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए
जनपद लखनऊ व मेरठ में विशेष सतर्कता बरती जाए।
सभी जनपदों में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर को निरन्तर क्रियाशील रखें।
कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से निरन्तर जागरूक किया जाए।
सभी रैनबसेरों को क्रियाशील किए जाने के निर्देश, कोविड-19 के दृष्टिगत रैनबसेरों की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन आदि पर भी पूरा ध्यान दिया जाए।जरूरतमन्द व्यक्तियों को कम्बल वितरित किए जाएं।


लखनऊ
, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण के लिए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ व मेरठ में विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी जनपदों में स्थापित इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर को निरन्तर क्रियाशील रखे जाने के निर्देश भी दिए हैं।

आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न पर्वों व त्योहारों के दृष्टिगत बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए आ रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए निरन्तर सतर्कता बरतना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, चैराहों आदि स्थानों पर कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से निरन्तर जागरूक किया जाए।

मुख्यमंत्री ने सभी रैनबसेरों को क्रियाशील किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रैनबसेरों में सभी जरूरी सुविधाएं सुलभ करायी जाएं। कोविड-19 के दृष्टिगत रैनबसेरों की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन आदि पर भी पूरा ध्यान दिया जाए। चिकित्सालयों में तीमारदारों के लिए स्थापित रैनबसेरों की व्यवस्था को भी सुदृढ़ करते हुए आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जाएं। उन्होंने कहा कि जरूरतमन्द व्यक्तियों को कम्बल वितरित किए जाएं।