लव जिहाद पर जल्द बनेगा कानून – सिद्धार्थ नाथ

91

लव जिहाद पर कानून बनेगा, अब इस समस्या से संवैधानिक तरीके से निपटा जाएगा,लव जिहाद में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी,लव जिहाद पर नियंत्रण के लिए कानून जल्द से जल्द लाया जाएगा।

लखनऊ, प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, वस्त्र उद्योग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह लव जिहाद पर बोलते हुए कहा कि इसकी आड़ में कुछ संगठन और कुछ धर्म के लोग अपने धर्म को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसके तहत महिलाओं का उत्पीड़न होता है।
श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने इस सम्बन्ध में कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि इस पर जल्द कानून बनेगा। अब संवैधानिक तरीके से इस समस्या से निपटा जाएगा।

जिसने भी इस तरह का अन्याय किया उसके खिलाफ कानून के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट ने इस समस्या से निपटने के लिए संवैधानिक तरीके पर मोहर लगायी है।
उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवाह के लिए धर्म परिवर्तन के सम्बन्ध में दायर एक याचिका पर 31 अक्टूबर, 2020 को दिये गये निर्णय में कहा कि सिर्फ विवाह के लिए किया गया धर्म परिवर्तन अस्वीकार्य है। कोर्ट के इस निर्णय के प्रकाश में लव जिहाद पर शीघ्र ही कानून बनाया जाएगा, ताकि लव जिहाद में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।