विद्युत उपकेन्द्रों पर लगे संविदा कर्मी बहकावें ने आयें-जिलाधिकारी

199

विद्युत उपकेन्द्रों पर लगे संविदा कर्मी किसी भी प्रकार से विद्युत विभाग के सहायक व अवर अभियन्ताओं के बहकावें ने आयें।

प्रतापगढ़, जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने बताया है कि विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा जारी आन्दोलन व दिनांक 05 अक्टूबर से किया जा रहा पूर्ण कार्य बहिष्कार पूर्णतया जनविरोधी है। विद्युत कार्मिकों की कार्यशैली कदापि उचित नही है। न तो इनके द्वारा विद्युत बिल की समय से वसूली की जाती है और न ही विद्युत बिल सही बनाया जाता है। जब इनको कार्य प्रणाली सुधारने के लिये कहा जाता है तो धरना प्रदर्शन व कार्य बहिष्कार करने लगते है। सरकार द्वारा मजबूरी में आकर विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिये निजीकरण पर विचार किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने विद्युत उपकेन्द्रों पर लगे संविदा कर्मियों से अपील करते हुये कहा कि वह किसी भी प्रकार से विद्युत विभाग के सहायक अभियन्ताओंध्अवर अभियन्ताओं के बहकावे में न आयें तथा पूर्ववत् अपने कार्य करते रहें। यदि वह उनके इशारे पर शासन विरोधी गतिविधियों में लिप्त होकर कार्य बहिष्कार करते है तो उन्हें ब्लैक लिस्ट करते हुये भविष्य में कभी भी सरकारी सेवा में नहीं लिया जायेगा।

जिलाधिकारी ने संविदा कर्मियों को यह भी अवगत कराया है कि यदि उन्हें किसी के द्वारा नौकरी से हटाये जाने की धमकी दी जाती है तो उन्हें भयभीत नहीं होना हैए क्योकि बिना प्रबन्ध निदेशक की अनुमति के किसी भी संविदा कर्मी को नही हटाया जा सकता है। जिला प्रशासन द्वारा कार्यरत संविदा कर्मियों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जा रही है तथा भविष्य में भी सुरक्षा प्रदान करने हेतु आश्वस्त किया जाता है।