विधायक व एसडीएम ने धान क्रय केंद्र का किया औचक निरीक्षण

128

विधायक व एसडीएम ने किया धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण,केंद्र प्रभारी को धान तौल में तेजी लाने का दिया निर्देश।

अयोध्या, भेलसर रुदौली विधायक रामचन्द्र यादव ने उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में गुरुवार की सुबह धान क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने धान तौल के समस्त मशीनरी की जांच की।साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत भी दी।विधायक श्री यादव ने कहा कि किसानों को धान बेचने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए।बिहारा के किसान शीतला प्रसाद शुक्ला,राकेश तिवारी आदि किसानों ने बताया कि सैदपुर में क्रय केंद्र न होने से लगभग दो सौ किसानों ने इस केंद्र पर धान तौल कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन अभी तक मात्र एक किसान की तौल हुई है।

किसानों ने विधायक से सैदपुर क्रय केंद्र खोले जाने की मांग की।किसानों ने विधायक को बताया कि कसारी,सुनवा,बिहारा,सैदपुर,तेर,हरिहरपुर,सैमसी आदि लगभग दर्जनों के ग्रामीण अपना अपना धान तौल कराने के लिए प्रतिदिन क्रय केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं।लेकिन अभी तक उनकी तौल नहीं हो सकी।विधायक श्री यादव ने केंद्र प्रभारी सीमा पाल को फटकार लगाते हुए धान तौल में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपजिलाधिकारी विपिन सिंह ने केंद्र प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि धान तौल में किसी प्रकार की भेदभाव की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने पंजीकरण कराया है।उनका समय से धान तौल करें।