शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण करें-जिलाधिकारी.

66

जिलाधिकारी ने रानीगंज थाना समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की सुनी शिकायतें,शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये।

प्रतापगढ़ – जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना ने आज थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना रानीगंज में पहुॅचकर शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना। जिलाधिकारी ने थाना रानीगंज में शिकायत रजिस्टर का अवलोकन किया और वहां पर उपस्थित सी0ओ0 रानीगंज से शिकायतों के निस्तारण की स्थिति के विषय में जानकारी प्राप्त की। आज के थाना समाधान दिवस में कुल 12 शिकायतकर्ताओं ने अपने.अपनी शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की।

उन्होने थाना समाधान दिवस में आये हुये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायत का निस्तारण करने का निर्देश दिया। इसी के दौरान शिकायतकर्ता मालती पाण्डेय निवासी छानापार ने जमीनी विवाद के प्रकरण के सम्बन्ध में बताया कि कानून.गो एवं लेखपाल द्वारा शिकायत का निस्तारण नही किया गया जिस पर जिलाधिकारी ने कानून.गो हरिकेश मौर्य एवं लेखपाल अनिल यादव को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्देशित किया कि जल्द से जल्द शिकायत का निस्तारण कराया जाये।

जिलाधिकारी ने थाना समाधान दिवस में प्राप्त हुई शिकायतों को पुलिस विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस निर्देश के साथ हस्तगत किया की शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित स्थल पर जाकर दोनो पक्षों की उपस्थिति में शिकायतों का निस्तारण तत्काल कराना सुनिश्चित करेंए शिकायतों के निस्तारण होने के पश्चात् अपनी रिपोर्ट आख्या थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अनिवार्य रूप से अंकित करें तथा शिकायत के निस्तारण से शिकायतकर्ता को अवश्य अवगत कराया जाये।

जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के लिये निर्देशित किया। उन्होने कहा कि थाना समाधान दिवस में राजस्व व पुलिस विभाग से सम्बन्धित जो भी शिकायतें आती है उन शिकायतों का निस्तारण समयबद्धता के साथ अगर कर दिया जाये तो अनेक बड़े विवादों से निजात मिल सकती है। इस दौरान उपजिलाधिकारी रानीगंज राहुल यादवए सी0ओ0 डा0 अतुल अंजान त्रिपाठीए एस0ओ0 मनोज कुमार तिवारी उपस्थित रहे।