शिक्षका के साथ हुई ढाई लाख की धोखाधड़ी

88

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अलीम कशिश

अयोध्या, भेलसर रूदौली कोतवाली क्षेत्र में एक सरकारी अध्यापिका के साथ नेट बैंकिंग द्वारा ढाई लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई। जानकारी के मुताबिक कोतवाली रूदौली अंतर्गत रूदौली नगर के मोहल्ला कटरा निवासिनी सरकारी अध्यापिका काजल आर्या के साथ नेट बैंकिंग द्वारा ढाई लाख रुपये शातिर हैकरों ने 15 मिनट में पार कर दिए।जिस तरह से पैसे निकाले गए उससे नेट बैंकिंग पर सवालिया निशान उठ रहे हैं हालाँकि नेट बैंकिंग पर ग्राहकों का ज्यादा विश्वास हो रहा था। अध्यापिका ने स्टेट बैंक की रुदौली शाखा में शिकायत दर्ज की तथा रुदौली कोतवाली में भी शिकायत दर्ज कराते हुए साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित शिक्षिका ने बताया कि 12 अक्टूबर को सांय 6 बजकर 25 मिनट पर बिना मेरी अनुमति के मेरे खाता से तीन बार मे 99500/-,99500/- व 49294/-निकल गए।शिक्षिका ने बैंक मैनेजर से सवाल किया है कि क्वीक ट्रांसफर द्वारा एक दिन में 25000/-रुपया ही ट्रांसफर किया जा सकता है तो ढाई लाख कैसे ट्रांसफर हो गया कहीं न कही बैंक के ऐप में कमी है।

अध्यापिका के इस सवाल का जवाब बैंक कर्मचारी गोल मोल ही दे पाए।बैंक मैनेजर ने बताया हमारी ओर से कोशिश की जा रही है कि उपभोक्ता का पैसा वापस मिल जाये।जबकि बैंक कर्मचारी यह भी नहीं बता पाए कि पैसा किस खाते में ट्रांसफर हुआ है।आखिर बैंक ग्राहक किस पर भरोसा जताए एसबीआई बैंक के कर्मचारी के कहने के मुताबिक क्या ये रकम वापस मिल पाएगी।इस सम्बंध में कोतवाल केके यादव ने बताया कि शिकयती पत्र मिला है जांच की जा रही है।