शिक्षक/ स्नातक विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन-राजनीतिक दलों के साथ बैठक

87
भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के द्वारा लखनऊ खंड शिक्षक/ स्नातक विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 अधिसूचना को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक की गयी।

प्रतापगढ, जिला अधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में कल सायं कलेक्ट्रेट परिसर के कक्ष में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लखनऊ खंड शिक्षक/ स्नातक विधान परिषद की द्विवार्षिक निर्वाचन -2020 की अधिसूचना दिनांक-02-11-2020 को जारी की गई है जिसको लेकर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ बैठक की गई । बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया की सत्तासीन दल निर्वाचकीये फायदे के लिए अपनी स्थित का दुरुपयोग नही करे, स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन -क्षेत्रों में राज्य विधान परिषद के उप निर्वाचनोओ के द्विवार्षिक/ उप- निर्वाचनो के साथ-साथ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-क्षेत्रों पर भी लागू होगे । वे किसी भी शैक्षिक संस्थान का कोई उद्घाटन शिलान्यास नहीं करेंगे जो स्नातक एवं शिक्षा निर्वाचन क्षेत्रों के संगठक हैं।

उन्होंने कहा कि आधिकारिक दौरे निर्वाचन संबंधी कार्य/ देरो के साथ नहीं संयोजित किए जायेंगे और यह भी कहा कि ऐसे कोई नीतिगत कार्यक्रम नीति की घोषणा नहीं की जाएगी जिनसे उन स्नातकों शिक्षकों एवं स्थानीय प्राधिकारीयों के प्रभावित होने की संभावना हो जो निर्वाचन धीन निर्वाचन क्षेत्रों का निर्वाचक बनते है।
बैठक में रामबरन सिंह कम्युनिस्ट पार्टी, जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा भाजपा, राघवेंद्र शुक्ला मीडिया प्रभारी भाजपा, डॉ वीके सिंह कांग्रेस,संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला सूचना कार्यालय प्रतापगढ़ द्वारा प्रसारित