संधिग्ध परिस्थितियों में किशोरी का फांसी के फंदे से झूलता मिला शव

71

संधिग्ध परिस्थितियों में किशोरी का फांसी के फंदे से झूलता मिला शव,पटरंगा थाना के पटरंगा गांव का है मामला।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट

अयोध्या, भेलसर रूदौली सर्किल के पटरंगा थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की देर रात एक किशोरी का शव संधिग्ध परिस्थितियों में कमरे में साड़ी के फंदे से लटकता मिला।ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात को पटरंगा थाना के पटरंगा गांव निवासी दुर्गा प्रसाद यादव उर्फ कल्लू की 15 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी देवी व उसकी दादी अपने घर पर रहती थी।

देर रात्रि को लड़की की दादी किसी काम से बाहर गयी थी और जब वापस घर आई तो देखा कि घर का दरवाजा बन्द था आवाज लगाई की लक्ष्मी बेटी दरवाजा खोलो। लेकिन दरवाजा न खुलने पर मोहल्ले में गुहार लगायी तो पड़ोस के लोग जा कर बगल खिड़की से अंदर जा कर देखा तो लक्ष्मी साड़ी के फंदे से कमरे में लगे चुल्ले से झूल रही थी।

ग्राम प्रधान प्रभात वर्मा ने इसकी सूचना पटरंगा पुलिस को दिया।घटना स्थल पर पहुंची पटरंगा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।देर शाम को रुदौली पुलिस क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र यादव भी जांच के लिए घटना स्थल पर गये और स्थिति का जायज़ा लिया।

पटरंगा थाना प्रभारी रतन कुमार शर्मा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है रिपोर्ट आने पर मौत का सही कारण स्पष्ट हो पायेगा।उन्होंने बताया कि परिजनों की ओर से अभी तक कोई तहरीर नही मिली है अगर मिलेगी तो विधिक कार्यवाही की जायेगी।