संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन रोकने के दिये निर्देश-जिलाधिकारी

97

अधिकारीगण सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त जन शिकायतों/समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध ढंग से करें। अनुज कुमार झा ने तहसील सदर में आयोजित जनपद स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन रोकने के दिये निर्देश।


अयोध्या, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने कोविड-19 के प्रोटोकाल संबंधित दिशा- निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए एक-एक फरियादी की समस्याध्शिकायत को गम्भीरता पूर्वक सुनकर मौके पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किये जाने के दिये निर्देश।

जिलाधिकारी ने तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन रोकने के दिए निर्देश देने के साथ ही उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग करते हुए तत्सम्बन्धी आख्या उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी से स्वामीनाथ वर्मा पुत्र राम पदारथ वर्मा, ग्राम कस्तूरी पुर, विकासखंड पूरा बाजार, थाना महाराजगंज द्वारा ग्राम आशापुर, परगना हवेली अवध के चक मार्ग (गाटा संख्या-478) पर दबंगों द्वारा अवैध अतिक्रमण किए जाने के शिकायत तथा उसे अतिक्रमण मुक्त कराने के प्रार्थना पत्र पर जिलाधिकारी ने उक्त चकमार्ग की यथाशीघ्र पैमाइश कराने तथा पैमाइश होने तक संबंधित लेखपाल का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा भूमि विवाद, विद्युत, चकबन्दी, पुलिस, आपूर्ति, सिंचाई, कृषि, शौचालय, आवास की मांग आदि के प्रकरण पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मौके पर निरीक्षण कर भूमि विवाद का निपटारा करायें एवं शौचालय व आवास की मांग सहित विभिन्न समस्याओं का भी निस्तारण प्राथमिकता के साथ किये जायें। उन्होंने राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजस्व विभाग के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग के प्रार्थना पत्र का निस्तारण समयबद्ध ढंग से करना सुनिश्चत करें।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) विजयपाल सिंह, उप जिलाधिकारी सदर ज्योति सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी निपुण अग्रवाल, तहसील सदर विजय कुमार, नायब तहसीलदर नगर हृदय राम तिवारी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, तहसील अन्तर्गत सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा पुलिस विभाग के अधिकारीगण एवं फरियादीगण उपस्थित रहे।