सत्ता के संरक्षण में गुण्डो का जंगलराज-अजय कमार लल्लू

88

सत्ता के संरक्षण में गुण्डो का जंगलराज, जिसे इतिहास याद रखेगा, पुलिस अधिकारियों के सामने महिला बीडीसी सदस्य की साड़ी खिचना, पीड़ादायक ,सरकार की महिला मंत्रियों ने घटना की निंदा करना तक उचित नहीं समझा, महिला मंत्री और योगी मंत्री मण्डल माफी मांगें ,लोकतंत्र का चीरहरण होता रहा, धृतराष्ट्र की तरह सरकार देखती रही,सरकार ने तानाशाही की सीमाएं तोड़ी, ब्लाक प्रमुख के चुनाव रद्द कर राज्य निर्वाचन आयोग दुबारा कराये चुनाव ।


सत्ता में रहकर पद और प्रभाव का लोकतंत्र की हत्या के लिए योगी सरकार ने किया है दुरूपयोग,सीएम का कृत्य लोकतंत्र को हासिए पर ढकेलने वाला – धीरज गुर्जर

सचिन रावत 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ब्लाक प्रमुख चुनाव में जिस तरह से गुंडई, दबंगई, सरकारी मशीनरी का खुलेआम दुरूपयोग कर सत्ता प्रायोजित गुंडो ने जंगलराज स्थापित कर लोकतंत्र का चीरहरण कर महिलाओं के मान-सम्मान के साथ खिलवाड़ करने साथ विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन करने से रोका गया, उनके पर्चे फाड़े गये, उनका अपहरण किया गया इससे यह साबित हो गया कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकार का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है वह क्रूरता के साथ तानाशाही पूर्ण रवैये के साथ लोकतंत्र को हड़प लेना चाहती है, लखीमपुर में जिस तरह ब्लाक प्रमुख पद की महिला प्रत्याशी की महिला प्रस्ताव के साथ निर्वाचन कार्यालय के बाहर पुलिस अफसरान की मौजूदगी में भाजपाईयों ने चीरहरण का दुसाहस किया, वह यह बताता है कि उत्तर प्रदेश में सरकार धृतराष्ट्र की तरह सबकुछ देखती रही और गुंडो को खुलेआम संरक्षण देने का काम किया, ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव पूरी तरह से सत्ता की गुंडई की भेंट चढ़ गये है, राज्य निर्वाचन आयोग इन चुनावों को रद्द करके दुबारा चुनाव कराने की अधिसूचना जारी करे।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार में महिलाआें का मंत्री बनाने का क्या मतलब है, जब महिलाओं के साथ सत्तादल के ही दबंगों ने जगह-जगह खुलेआम उनके साथ अपमानजनक र्दुव्यवहार पूर्ण घटनाएं कारित करने से परहेज नहीं किया, महिला मंत्रियों को कम से कम महिलाओं के सम्मान में आगे आकर घटना की निंदा करनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

महिलाओं के साथ अपमान करने वाली भाजपा सरकार को इस घटना के लिए तत्काल माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि झांसी, अम्बेडकर नगर, सिद्वार्थनगर, बस्ती, लखनऊ, कन्नौज, संतकबीर नगर, पीलीभीत, उन्नाव, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर, एटा, अलीगढ़, बदायूं, बुलंदशहर, बिजनौर, अयोध्या, फतेहपुर, बहराइच, गोरखपुर, जालौन, संभल, बागपत, मुरादाबाद, बरेली, प्रयागराज, कौशाम्बी, कानुपर, गौतमबुद्वनगर, मेरठ, बनारस सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सत्ता ने जिस तरह से लोकतांत्रिक व्यवस्था पर प्रहार किया है इतिहास उसे हमेशा याद रखेगा,जिसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सत्ता प्रायोजित हिंसा के विकराल रूप का गवाह प्रदेश ही नही पूरा देश है, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अपराध के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति का सच पूरी तरह उजागर हो चुका है जिस तरह ब्लाक प्रमुख पदों पर कब्जा करने के लिए ताडंव व क्रूरता का महापाप किया गया उसे किसी किमत पर लोकतांत्रिक व सभ्य समाज स्वीकार नहीं करेगा और इसके परिणाम शीघ्र ही सामने आयेगें, भाजपा और उसकी सरकार के लाठीतंत्र का जबाब जनता अवश्य देगी।


अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी श्री धीरज गुर्जर ने कहा कि जिस तरह से कल का घटनाक्रम सरकार के संरक्षण में हुआ और सामने आया और इसमें जिस तरह से मुख्यमंत्री येगी आदित्य नाथ ने अपनी सत्ता का दुरूप्रयोग करने का घृणित कृत्य किया है उसने जनता के विगत् में दिये गये जनादेश के साथ विश्वासघात किया है, लोकतंत्र को हासिए पर ढकेला है, उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ब्लाक प्रमुख पदों के इस निर्वाचन को तत्काल रद्द करते हुए दुबारा चुनाव कराये जाए। कांग्रेस इस कुशासन के विरूद्व पूरी दमदारी से जनता के साथ खड़ी है और योगी सरकार के दंभ को जनता के साथ मिलकर परास्त करेगें।

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव श्री धीरज गुर्जर ने कहा कि देश ने मोदी के गुजरात माडल के बाद अब योगी माडल का कुशासन भी देख लिया है। जनता के साथ जिस तरह से अपमान जनक व्यवहार कर गौरवशाली भारतीय लोकतंत्र के साथ भाजपा ने खिलवाड़ किया है उसे इतिहास के गहरे गढ्ढे में दफन होने का खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। जिस व्यवस्था ने उन्हें सत्ता के शिखर पर आरूढ़ किया था वही व्यवस्था उन्हें हटने के लिए भी जनादेश देगी।