समाज में साम्प्रदायिकता का जहर घोल रही भाजपा- नसीमुद्दीन सिद्दीकी

78

राशिदा रिजवान


लखनऊ – उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के निर्देश पर चलाये जा रहे संगठन सृजन अभियान के तहत कल से शुरू हुए संगठन सृजन अभियान कार्यक्रम के तहत महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चैाहान की अध्यक्षता में गढ़ी पीर खां वार्ड में बैठक का आयोजित किया गया। बैठक का आयोजन डा0 शहजाद आलम ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदेश कांगे्रस के संगठन सचिव श्री अनिल यादव मौजूद रहे।  

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की महान नेता इन्दिरा गांधी जी ने संविधान में संशोधन कर समाजवाद और पंथनिरपेक्ष शब्द को जोड़ा जिसको आज वर्तमान भाजपा सरकार मिटाने पर तुली हुई है। उन्होने कहा कि सभी कांग्रेसजनों को समाज में साम्प्रदायिकता का जहर घोटने वालों के विरूद्ध एकजुट होकर समाज के ताने-बाने को बिखेरने में लगे लोगों को बेनकाब करना है। उन्होने कहा कि संगठन में युवाओं और महिलाओं को विशेष रूप से जोड़ने की आवश्यकता है और संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाना है। हमें यह संकल्प लेना है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हर हाल में जिताना है और उसे ध्यान में रखते हुए संगठन को गतिशील और मजबूत बनाना है।  

प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करने पर अमादा है इसके लिए सभी लेागों को एकजुट होकर इनसे मुकाबला करना होगा। जिस तरह से आज भाजपा के नेता और संघ के लेाग बार-बार संविधान बदलने की बात करते हैं यह बाबा साहब के संविधान का अपमान है क्योंकि यही संविधान हम सभी को बराबरी का अधिकार दिलाता है। हम सभी लोगों केा संविधान बचाने के लिए संकल्पित रहना होगा।

महानगर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष मुकेश सिंह चैाहान ने कहा कि वार्ड में संगठन को जहां पर बूथ अध्यक्ष और कमेटी अभी तक नहीं गठित है वहां 25 जनवरी तक बूथ कमेटियों का गठन अवश्य हो जाना चाहिए इसके लिए सभी कांगे्रसजनों को एकजुट होकर समयबद्ध तरीके से काम करना होगा। उन्होने कहा कि जिस तरह भाजपा सरकार में अकलियत और दलित, पिछड़ा वर्ग डरा और सहमा महसूस कर रहा है ऐसे में उनके अन्दर विश्वास जगाने की जरूरत है। यदि संविधान नहीं रहेगा तो समाज का ताना-बाना बिखर जाएगा।