समाप्ति तिथि के बाद शीतल पेय पदार्थ बेंच रहे होलसेल विक्रेता पर विभागीय कार्यवाही

146

अब्दुल जब्बार एडवोकेट

अयोध्या, भेलसर रुदौली तहसील क्षेत्र में समाप्ति तिथि के बाद भी होलसेल विक्रेता द्वारा फुटकर दुकानदारों को शीतल पेय पदार्थ की धड़ल्ले से सप्लाई की जा रही थी। जिस पर उपभोक्ता की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा होलसेल विक्रेता के खिलाफ नोटिस जारी कर विभागीय कार्यवाही की गयी है तथा दुकानदार को भी चेतावनी नोटिस जारी की गई है।
यह मामला रूदौली कोतवाली क्षेत्र के भेलसर चौराहे का है जहां एक जनरल स्टोर की दुकान पर एक्सपायरी डेट का शीतल पेय पदार्थ बेंचा जा रहा था जिसे उपभोक्ता द्वारा खरीदने के बाद सम्बंधित विभाग को शिकायत की गई कि बाजार में समाप्ति तिथि के बाद के पेय पदार्थ दुकानदारों द्वारा धड़ल्ले से बेंचे जा रहे हैं।शिकायत का संज्ञान लेते हुए फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर सम्राट श्रीवास्तव द्वारा जांच की गई तो मामला सत्य पाया गया।

फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर सम्राट श्रीवास्तव ने बताया कि समाप्ति तिथि के बाद का शीतल पेय पदार्थ बाजार में बेचने वाले दुकानदार को चेतावनी नोटिस जारी की गई है वहीं होलसेल विक्रेता रुदौली निवासी राकेश कुमार यादव के विरुद्ध नोटिस जारी कर विभागीय कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।