सम्पूर्ण समाधान दिवस में 135 शिकायतकर्ता आये 07 शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण

95

सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में 135 शिकायतकर्ता आयेए 07 शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण,शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग किया जाये।

प्रतापगढ़, जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की अध्यक्षता में आज तहसील सदर में आयोजित किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने भी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना।

सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 135 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 07 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। आज कुल प्राप्त 135 शिकायतों में से 79 शिकायतें राजस्व विभाग सेए पुलिस विभाग से 30ए विकास विभाग से 11ए शिक्षा विभाग से 01ए चकबन्दी विभाग से 06 एवं 08 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज जिलाधिकारी के समक्ष शिकायतकर्ता रूस्तम हरिजन निवासी रामनगर अठगंवाए ब्लाक सदर ने शिकायत किया कि ग्राम प्रधान के बेटे ने शौचालय निर्माण हेतु आयी हुई धनराशि को मुझसे ले लिया हैए इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी सदर को निर्देशित किया कि प्रकरण की जांच कराकर दोषी आवश्यक कार्यवाही की जाये। इसी प्रकार शिकायतकर्ता सुनील कुमार पाण्डेय निवासी रामनगर अठगंवा ने शिकायत किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के मजदूरी की धनराशि अब तक प्राप्त नही हुई है जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी सदर को निर्देशित किया कि मजदूरी की धनराशि तत्काल अवमुक्त करने की कार्यवाही की जाये।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की जो शिकायतें प्राप्त हो रही है इन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुये कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर मोहन लाल गुप्ता सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।