सिलेण्डर फटने से 48 घरों आग आर्थिक सहायता दरक़ार

79

मुकेश सिंह चौहान

लखनऊ, ऐशबाग धोबीघाट में कल देर रात्रि भीषण आग लगने से घरों में रखे सिलेण्डरों के फटने से लगभग 48 घरों आग ने विकराल रूप धारण लिया जिसके चलते 48 झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीब परिवारों के जीवन यापन की दैनिक वस्तुएं, कपड़े, राशन, ई-रिक्शा, शादी-विवाह के लिए की गयी तैयारियों के सामान आदि जलकर खाक होने की दुःखद घटना पर आज महानगर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों का हालचाल लिया। 

अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि चार घरों में जल्द ही शादियां होने वाली थीं और शादी के लिए जरूरी सामान जो रखे थे वह भी जलकर नष्ट हो गये। उन्होने बताया कि लोगों के यहां खाने के लिए राशन भी नहीं बचा, वह भी जलकर राख हो गया। इसके अलावा भीषण आग की लपटों के चलते पशुधन का भी नुकसान हुआ है। इस अग्निकाण्ड में कई लोग बुझाने व घरों से जल्दबाजी में न निकल पाने के लिए जलने से घायल हो गये हैं जिनका इलाज चल रहा है।

इस मौके पर मुकेश सिंह चौहान ने सरकार से मांग की है कि तत्काल अग्नि से प्रभावित परिवारों को 15-15 लाख आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाय, पीड़ित परिवारों को दैनिक रोजमर्रा की चीजें उपलब्ध कराई जाएं व घायलों का निःशुल्क इलाज कराया जाय तथा इनके पुर्नवास हेतु यथाशीघ्र घर आवंटित किये जायें।इस मौके पर प्रमुख रूप से के0के0 शुक्ला पूर्व पार्षद, सै. हसन अब्बास, रईस अहमद, विकास सक्सेना, रेहान कुरैशी, सुनील, इस्लाम अली, अतीकुर्रहमान आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।