सी.एम.एस. के दो मेधावी छात्रों कोएक लाख रूपये का नगद पुरस्कार

171

लखनऊ, सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के दो मेधावी छात्रों पियूष चंदेरिया (कक्षा-8) एवं संस्कृति चंदेल (कक्षा-6) को विद्यालय द्वारा पचास-पचास हजार रूपये अर्थात एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार से पुरष्कृत कर सम्मानित किया जायेगा। इन दोनों मेधावी छात्रों ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फाॅर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र पियूष चंदेरिया ने गणित विषय में जबकि संस्कृति ने अंग्रेजी विषय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पूरे

100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं।

                श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. बौद्धिक विकास की विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में  प्रतिभाग हेतु प्रेरित करता है और यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।