सी.एम.एस. छात्र को एक लाख अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

90

अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा सी.एम.एस. छात्र को एक लाख अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप।

लखनऊ, 9 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के प्रतिभाशाली छात्र प्रत्यूष अस्थाना को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की प्रतिष्ठित न्यूयार्क इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा एक लाख अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। प्रत्यूष को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि इस मेधावी छात्र ने अमेरिका, इंग्लैण्ड एवं कैनडा के 8 विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है, जिसमें अमेरिका का न्यूयार्क इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, डीपाल यूनिवर्सिटी, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया एवं पड्र्यू यूनिवर्सिटी, इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स, यूनिवर्सिटी ऑफ लैंकेस्टर एवं यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर एवं कैनडा की यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर
शामिल हैं।

इस प्रकार, सी.एम.एस. के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र की अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. अपने सभी छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा एवं वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करने के साथ ही विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में भी उच्चशिक्षा प्राप्त करने के भरपूर अवसर उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने विद्यालय के विद्वान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया है, जिनकी कड़ी मेहनत, मार्गदर्शन व प्रोत्साहन की बदौलत विद्यालय के छात्र शिक्षा जगत में नई ऊँचाइयों को छू रहे हैं।