सुरक्षा देने में नाकाम योगी सरकार – अजय कुमार लल्लू

99


गैंगवार, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, हत्या के बाद जहरीली शराब माफियाओं के सिण्डीकेट ने प्रदेश को लिया अपने शिकंजे में। जहरीली शराब से विगत दिनों राजधानी के मोहनलालगंज सहित हरदोई, शाहजहांपुर, हाथरस, बागपत, मेरठ में हुई मौतों के बाद अब बुलन्दशहर में पांच लोगों की दर्दनाक मौत का जिम्मेदार कौन, योगी जी जवाब दें।महिलाओं, बच्चियों के साथ बलात्कार और हत्या की जघन्य घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं, मुख्यमंत्री जी का मिशन शक्ति मंगल ग्रह पर चल रहा है। प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने में भाजपा की योगी सरकार पूरी तरह नाकाम।

 
डा0 उमा शंकर पाण्डेय

लखनऊ। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने आज गैंगवार, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, हत्या के बाद जहरीली शराब माफियाओं के सिण्डीकेट द्वारा प्रदेश को लिये गये शिकंजे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि योगीराज में पूरा प्रदेश अराजकता के दौर से गुजर रहा है। सुशासन और लाॅ एण्ड आर्डर महज किताबों और भाषणबाजी तक सीमित होकर रह गया है।

प्रदेश की बढ़ती अराजकता अपराधियों के मनबढ़ होने और सरकारी संरक्षण मिलने से प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। पूरी योगी सरकार जनता को राहत देने के बजाए अपनी अक्षमताओं को छिपाने के लिए फर्जी आंकड़ों की बाजीगरी करने में जुटी है।

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी की महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने आज ट्वीट कर कहा है कि – क्या इस व्यवहार से हम महिला सुरक्षा सुनिश्चित कर पाएंगे? महिला आयोग की सदस्य बलात्कार के लिए पीड़िता को दोषी ठहरा रही हैं।

महिला आयोग की सदस्य बलात्कार के लिए पीड़िता को ही दोषी ठहरा रही, क्या इस व्यवहार से महिला सुरक्षा सुनिश्चित होगी- प्रियंका गांधी वाड्रा

बदायूं प्रशासन को ये चिंता है कि इस केस का सच सामने लाने वाली पीड़िता की पोस्टमार्टम लीक कैसे हुई। याद रखिए कि इस समय एक और भयावह बलात्कार के मामले में मुरादाबाद की पीड़िता मौत से जंग लड़ रही है। महिलाएं इस प्रशासनिक प्रणाली को व इस बदजुबानी को माफ नहीं करेंगी।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने जारी बयान में कहा है कि प्रदेश में जहरीली शराब से विगत दिनों राजधानी के मोहनलालगंज सहित हरदोई, शाहजहांपुर, हाथरस, बागपत, मेरठ में दर्जनों मौतें हो चुकी हैं। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में जहरीली शराब की बिक्री रोकने व जहरीली शराब कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही करने हेतु पूर्व में ही मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आगाह किया था।

किन्तु योगी सरकार की हठधर्मिता और प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा है कि अब बुलन्दशहर में पांच लोगों की जहरीली शराब से दर्दनाक मौत हो गयी और दर्जनों लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। आखिर इन मौतों के लिए जिम्मेदार कौन है? मुख्यमंत्री जी को जवाब देना चाहिए।

अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि प्रदेश में रोजाना महिलाओं, बच्चियों के साथ कई-कई बलात्कार और हत्या की जघन्य घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। मुख्यमंत्री जी और टीम 11 रोज-रोज बैठकें करके सिर्फ फर्जी आंकड़ें जुटाकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।

उन्होने कहा कि आखिरकार कब उ0प्र0 की जनता को इस अराजकता से मुक्ति मिलेगी? कभी जनता से सपनीले वादे करके सत्ता में आयी भारतीय जनता पार्टी का मिशन शक्ति क्या मंगल ग्रह पर चल रहा है? प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने में भाजपा की योगी सरकार पूरी तरह नाकाम और अक्षम साबित हुई है।