हिन्‍दू धर्म के अपमान से सीएम योगी बेहद नाराज

183

फिल्‍मों में हिन्‍दू धर्म के अपमान से सीएम योगी बेहद नाराज,मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दुओं का अपमान करने वालों पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा।पिछली सरकारों की मूक सहमति से फिल्‍मों में हिन्‍दू धर्म के अपमान का फंडा, अब योगी ने चलाया डंडा,वेब सीरीज तांडव के निर्माता, निर्देश,लेखक के खिलाफ एफआईआर दर्ज।अमेजन प्राइम की इंडिया हेड के खिलाफ भी पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,हिन्‍दू देवी, देवताओं का उड़ाया गया वेब सीरीज में मजाक,देवी,देवताओं और हिन्‍दू धर्म पर फिल्‍म में की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी।

लखनऊ –फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म और देवी, देवताओं का अपमान करने वालों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बेहद नाराज हैं। वेब सीरीज तांडव में देवी,देवताओं का मजाक बनाने और अपमानजनक टिप्‍पणी करने वालों को योगी सरकार कड़ा सबक सिखाने जा रही है।

मुख्‍यमंत्री के सख्‍त रुख को देखते हुए पुलिस ने तांडव वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और लेखक के साथ अमेजन प्राइम वीडियो के संचालकों पर भी शिकंजा कस दिया है। पिछली सरकारों की मूक सहमति के कारण फिल्‍मों में हिन्‍दू धर्म का अपमान और मजाक बनाने की साजिश पर योगी सरकार ने डंडा चला दिया है।

लखनऊ पुलिस ने वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्‍बास जफर,प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्‍ण मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अमेजन प्राइम वीडियो की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। धर्म के अपमान पर बढ़ते जनाक्रोश और मुख्‍यमंत्री के तेवर को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है ।

फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म और देवी देवताओं को अपमानित करने वालों की अब खैर नहीं है। योगी सरकार हिन्‍दुओं को अपमानित करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई शुरू करने जा रही है। तांडव वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और अमेजन प्राइम वीडियो के संचालकों पर मुकदमे के साथ मुहिम का आगाज हो गया है।

तांडव वेब सीरीज में हिन्‍दू देवी,देवताओं को बेहद विद्रूप ढंग से प्रस्‍तुत करने के साथ ही उन्‍हें अमर्यादित और निम्‍न स्‍तरीय संवाद बोलते भी दिखाया गया है। वेब सीरीज के जरिये धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने की साजिश की गई है। वेब सीरीज में जातीय विद्वेष फैलाने वाले संवादों के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को लेकर भी अपमानजनक और अशोभनीय चित्रण प्रस्‍तुत किया गया है।

फिल्‍म में महिलाओं को अपमानित करने वाले सीन भी प्रमुखता से शामिल किए गए हैं। पूरे मामले को लेकर योगी सरकार ने आक्रामक रुख अपनाते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्‍ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म को अपमानित किए जाने पर पिछली सरकारों की मूक सहमति ने देवी देवताओं का मजाक बना कर सस्‍ती लोकप्रियता हासिल करने वाले फिल्‍म निर्माताओं का मनोबल बढ़ा दिया था। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई कर सबक सिखाने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।